Now Reading
लखनऊ रोजगार दिवस: 11 दिसंबर को 54 कंपनियाँ करेंगी 6352 पदों पर भर्ती

लखनऊ रोजगार दिवस: 11 दिसंबर को 54 कंपनियाँ करेंगी 6352 पदों पर भर्ती

  • लखनऊ में 11 दिसंबर को होगा 'रोजगार दिवस' (एम्प्लॉयमेंट डे) का आयोजन
  • मिल सकती हैं ₹10 हजार से ₹40 हजार प्रति माह तक की सैलरी वाली नौकरियाँ
lucknow-rojgar-diwas-employment-day-on-11-december

Lucknow Rojgar Diwas (Employment Day): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 11 दिसंबर को ‘रोजगार दिवस’ (एम्प्लॉयमेंट डे) का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत लगभग 54 कंपनियाँ 6352 पदों पर भर्ती करेंगी। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह एक बेहतरीन मौका साबित हो सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली यूपी सरकार प्रदेश में अपने ‘मिशन रोजगार’ के जरिए लगातार युवाओं को अवसर प्रदान करने का प्रयास कर रही है। इस दिशा में हाल में कुछ जिलों में रोजगार मेलों का भी आयोजन किया गया, जिसके तहत हजारों युवाओं को नौकरी मिलने की बात भी सामने आई है।

Lucknow Rojgar Diwas: जानें डिटेल्स!

और अब 11 दिसंबर को लखनऊ में ‘रोजगार दिवस’ मनाया जाएगा। बता दें, इस रोजगार दिवस का आयोजन शहर के ‘राजकीय आईटीआई’ कॉलेज में किया जा रहा है। जाहिर तौर पर इसमें महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं और विभिन्न नौकरियों के लिए आवदेन कर सकते हैं।

लखनऊ रोजगार दिवस: स्थान और समय

इस अवसर का लाभ उठाने के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों को 11 दिसंबर को अपने बायोडाटा और समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्रों के साथ राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, अलीगंज, लखनऊ परिसर में जाना होगा। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, इच्छुक युवा सुबह 9 बजे से उपस्थिति दर्ज करवा सकते हैं।

बताया जा रहा है कि इस मौके पर युवाओं को नौकरी की पेशकश करने लगभग 54 कंपनियाँ बतौर नियोक्ता मौजूद रहेंगी। इन तमाम कंपनियों द्वारा लगभग 6352 से अधिक विभिन्न पदों पर भर्तियाँ की जा सकती हैं। जानकारी के मुताबिक, इस मौके पर अलग-अलग कंपनियाँ विभिन्न पदों के आधार पर ₹10 हजार से लेकर ₹40 हजार प्रति माह तक की सैलरी वाले अवसरों की पेशकश कर सकती हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
strong-earthquake-in-nepal-shakes-delhi-and-lucknow

अहम जानकारी

इस आयोजन को लेकर संस्थान के ‘ट्रेनिंग काउंसिलिंग एण्ड प्लेसमेन्ट’ अधिकारी ने बाताय कि तमाम कंपनियाँ अलग-अलग योग्यताओं के आधार पर विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन करती नजर आएँगी।

इस रोजगार दिवस में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवारों की आयुसीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष तय की गई है। शैक्षिण योग्यता की बात करें तो हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट, आईटीआई, डिप्लोमा, स्नातक, परास्नातक या बी-टेक डिग्री धारक भी इस रोजगार दिवस में भाग ले सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.