BHU IIT में 30 नवंबर से प्लेसमेंट मेला, रात 12 बजे से ऑनलाइन इंटरव्यू की शुरुआत

BHU IIT PLACEMENT FEST INTERVIEW 2023

BHU IIT PLACEMENT FEST INTERVIEW 2023: गंगा के तट में बसी नगरी बनारस अध्यात्म नगरी के साथ एक बड़ा स्टूडेंट हब है। देश के सबसे बड़े शिक्षण संस्थानों में से एक BHU (बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय) वाराणसी में स्थित है। मीडिया में मिली जानकारी के अनुसार एक बार फिर से IIT BHU में 1 दिसंबर से शुरू हो रहे सलाना प्लेसमेंट की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है।

दरअसल BHU IIT में हर साल प्लेसमेंट मेला का आयोजन किया जाता है, जिसमें साल दर साल IIT के छात्रों को कंपनिया अच्छे ऑफर के साथ नोकरियां प्रदान करती है। बता दे, इन कंपनियों में भारतीय कंपनियों के साथ विदेशी कंपनिया भी खूब दिलचस्पी दिखाती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 2018-19 में 172 कंपनियों ने 837 छात्रों को जॉब उपलब्ध करवाई थी। 2022-23 सत्र में 326 से अधिक कंपनिया प्लेसमेंट मेला में नोकरिया ऑफर करने पहुंची थी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

2021 के BHU IIT प्लेसमेंट मेला में इंडीड,जेटा, माइक्रोसॉफ्ट एसडब्ल्यूई,ओरेकल, AQR कैपिटल, कॉन्फ्लूएंट, रिप्पलिंग, माइंड टिकल, माइक्रोन इंटरनेशनल, उबर, गूगल, थॉट स्पॉट, माइक्रोसॉफ्ट DS, गोल्डमैन DS, सिस्को, फ्लिपकार्ट, मास्टरकार्ड AI सहित विभिन्न कम्पनियां शामिल हुईं, जिसमें औसतन छात्रों के लिए 32 से 33 लाख रुपए सालाना पैकेज ऑफर किए गए थे।

अब एक बार फिर BHU IIT प्लेसमेंट मेला की शुरुआत हो जायेंगी, इसमें 30 नवम्बर की रात 12 बजे से ऑनलाइन इंटरव्यू कैंपस के धनराजगिरी हॉस्टल 2 में प्रारंभ हो जाएंगे, जिसके लिए प्रबंधन की पर्याप्त तैयारी हो चुकी है। हॉस्टल के विभिन्न कमरों में सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी जायेंगी। प्लेसमेंट सेल की ओर से व्यवस्था के लिए 150 से अधिक छात्र और कर्मचारी को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं।

See Also
bihar-government-teachers-teach-in-coaching-will-face-strict-action

BHU IIT प्लेसमेंट सेल अधिकारी प्रोफेसर सुशांत श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि,

” प्लेसमेंट ड्राइव की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है, साक्षात्कार प्रकिया की गुणवत्ता बनाए रखने के लिय विशेष प्रबंध किए गए है, इस बार हमें पिछले बार से अधिक प्लेसमेंट और बेहतर पैकेज की उम्मीद है।”

BHU IIT PLACEMENT FEST INTERVIEW 2023: नकल सामग्री उपयोग करना बिलकुल नामुमकिम

प्लेसमेंट मेले में इंटरव्यू के दौरान नकल सामग्री उपयोग करना बिलकुल नामुमकिम होगा। छात्रों के लिए आईआईटी प्लेसमेंट पोर्टल में इंटरव्यू देने वाले प्रत्येक छात्रों की उपस्थिति दर्ज की जायेंगी। इंटरव्यू के दौरान किसी भी प्रकार की किताब या पेपर नही लेकर जाने दिया जायेगा, मोबाइल को टेबल में रखना होगा जिसकी निगरानी की जायेंगी साथ ही इंटरव्यू के दौरान किसी भी प्रकार की अन्य साम्रगी और लैपटाप में अन्य window को खोलते ही इंटरव्यू तुरंत समाप्त हो जाएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.