Now Reading
अरबपति ब्रायन जॉनसन का दावा, अपने ‘सुपर ब्लड’ से पिता की उम्र 25 साल घटाई

अरबपति ब्रायन जॉनसन का दावा, अपने ‘सुपर ब्लड’ से पिता की उम्र 25 साल घटाई

  • ब्रायन जॉनसन का दावा है कि उनके 'खून' ने उनके पिता की उम्र 25 साल कम कर दी।
  • ब्रायन जॉनसन जवान रहने के लिए हर साल ₹16 करोड़ खर्च करते हैं।
brian-johnson-claimed-to-stay-young

Brian Johnson Claims Super Blood Reduced Father’s Age: सुंदर रहना या अपनी उम्र से कम दिखना हर किसी की चाहत होती हैं। लेकिन प्रकृति का एक नियम है, जो आज जवान है, कल वृद्ध अवस्था में जरूर जायेगा लेकिन फिर भी लोग तमाम तरह की कोशिश करके जवान रहने की जुगत में लगे रहते हैं। फिर चाहें उसके लिए सर्जरी, खानपान में सयंम जैसे तरीकों से बढ़ती उम्र के लक्षण को कम करने का तरीका ही क्यों न अपनाना पड़े।

इसी बीच अब अमेरिकी उघोगपति ब्रायन जॉनसन ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X (पूर्व नाम ट्वीटर) के जरिए एक बड़ा दावा किया है, उनके अनुसार उनके ‘सुपर ब्लड’ ने उनके पिता की उम्र 25 साल कम कर दी है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दरअसल अमेरिकी उघोगपति ब्रायन जॉनसन बोयोलॉजिक उम्र कम करने के काफ़ी सारे प्रयोग कर रहे है, इसी कड़ी में उनका एक दावा चर्चाओं में है, बकौल जॉनसन ने दावा किया है,

“मेरा 1 लीटर प्लाज्मा लेने के बाद मेरे पिता (70 वर्ष) की उम्र बढ़ने की गति 25 साल के बराबर धीमी हो गई, और इलाज के छह महीने बाद भी वह उसी स्तर पर बनी हुई है. इसका क्या मतलब है? हम जितने बड़े होते जाते हैं, उतनी ही तेजी से हमारी उम्र बढ़ती है. मेरे 1 लीटर प्लाज़्मा प्राप्त करने के बाद, मेरे पिता अब 46-साल की दर से बूढ़े हो रहे हैं. पहले, उनकी उम्र 71 साल के व्यक्ति की दर से बढ़ रही थी।”

Brian Johnson Super Blood: अमेरिकी उद्योगपति खोज रहे जवान रहने वाली तकनीक

अमेरिका के टेक मिलेनियर ब्रायन जॉनसन अपनी एक दिलचस्प ख़ोज के लिए दुनिया में काफ़ी ज्यादा मशहूर है, ब्रायन जॉनसन एक ऐसी तकनीकी की खोज में लगे हुए है, जिसमें वह शरीर की बायोलॉजिकल उम्र को कम कर सकें।

See Also
google-to-acquire-wiz-in-its-biggest-startup-deal-ever

बायोलॉजिकल उम्र से तात्पर्य ‘ सेहत के इंडिकेटर्स और शरीर में मौजूद कोशिकाओं की स्वस्थ अवस्था सहित अंग के मजबूती के आधार में तय की जाती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इसी अवस्था को प्राप्त करने के लिए ब्रायन जॉनसन ने अपनी ₹700 करोड़ की कंपनी बेच दी और अपने शरीर को फिट रखने, उम्र को मात देने के लिए रोज 111 गोलियां खाते है।

ब्रायन उम्र को मात देने वाले अपने उपायों पर हर साल $2 मिलियन यानी करीब ₹16.5 करोड़ खर्च करते है। ब्रायन की इच्छा सिर्फ 18 साल के युवा की तरह दिखने, बल्कि उनके शरीर के अंग 18 साल के युवा की तरह ही काम करें, ब्रायन की उम्र अभी 46 साल हो चुकी है, उनके द्वारा लगातर जवान होने संबंधित विषयों में दावे किए जाते है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.