Now Reading
अमेरिका में अंधाधुंध गोलीबारी के चलते 22 लोगों की मौत, हमलावर फरार

अमेरिका में अंधाधुंध गोलीबारी के चलते 22 लोगों की मौत, हमलावर फरार

  • अमेरिका के मेन राज्य के लेविस्टन शहर में दो जगहों पर अंधाधुंध गोलीबारी
  • पुलिस ने फेसबुक पर साझा किया संदिग्ध हमलावर का फोटो
US Mass Shooting

US Mass Shooting News – 22 Killed, 50 Injured: अमेरिका से एक बार फिर दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। बुधवार (25 अक्टूबर) देर रात अमेरिका के मेन (Maine) राज्य के लेविस्टन शहर में दो से तीन जगहों पर अंधाधुंध गोलीबारी की घटनाओं को अंजाम दिया गया।

अचानक हुए इस हमले में अब तक कुल 22 लोगों की मौत होने की खबर सामने आई है। इतना ही नहीं बल्कि मीडिया रिपोर्ट्स में किए जा रहे दावों के मुताबिक, हमलों से 50 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं। ताजा अपडेट के अनुसार, हमलावर की पहचान कर ली गई है, लेकिन वह अभी भी पुलिस के हाथ नहीं लग सका है।

US Mass Shooting: तीन नहीं दो जगह हुई गोलीबारी?

स्थानीय समाचार एजेंसी सन जर्नल की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह गोलीबारी की घटना अमेरिका के मेन राज्य स्थित दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले शहर लेविस्टन में दो अलग-अलग स्थानों पर हुई, इसमें एक ‘बॉलिंग एली’ और एक ‘रेस्तरां’ शामिल है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

शुरुआत में यह भी खबर आई थी कि वॉलमार्ट डिस्ट्रिब्यूशन सेंटर के पास भी गोलीबारी हुई है, लेकिन बाद में वॉलमार्ट के एक प्रवक्ता के हवाले से समाचार एजेंसी ने बताया कि वहाँ किसी तरह की कोई गोलीबारी नहीं हुई थी।

जारी की गई हमलावर की फोटो

हमले की खबर सामने आने के कुछ समय बाद, पुलिस की ओर से हमलावर की फोटो जारी करते हुए लोगों से उसकी पहचान करने हेतु मदद भी माँगी गई। संदिग्ध हमलावर की तस्वीरों में उसके हाथ में सेमी ऑटोमेटिक राइफल दिखाई दे रही है, जिससे इस घटना को अंजाम दिया गया।

आरोपी की हुई पहचान

कुछ रिपोर्ट्स में यह बताया गया की लेविस्टन पुलिस विभाग की ओर से हमलावर की पहचान कर ली गई है, और उसका नाम ‘रॉबर्ट कॉर्ड’ बताया जा रहा है, जो कथित रूप से अमेरिकी सेना रिजर्व में बतौर फायरआर्म्स प्रशिक्षक कार्य कर चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई जानकारी के अनुसार रॉबर्ट हाल में मेंटल हेल्थ फैसिलिटी में भी भर्ती रहा था, और कुछ समय पहले ही उसको वहाँ से छुट्टी मिली थी।

mass shooting
Images Credit: Androscoggin County Sheriff’s Office

‘एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ ऑफिस’ के आधिकारिक फेसबुक पेज से साझा की गई तस्वीर के साथ बताया गया कि एंड्रोस्कोगिन काउंटी विभाग दो शूटिंग घटनाओं की जांच कर रहा है। आपको बता दें लेविस्टन शहर असल में एंड्रोस्कोगिन काउंटी का ही हिस्सा है। एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ ऑफिस की ओर से कहा गया।

See Also
bihar-government-to-give-rs-10000-to-engineering-students

“मामले की जाँच की जा रही है। इस दौरान सभी व्यापारियों से अपनी दुकानें बंद करने की अपील की जाती है।”

इसके साथ ही ‘पब्लिक सेफ्टी’ विभाग की ओर से भी लोगों से घरों में ही रहने  और घरों के दरवाजों को बंद रखने की अपील की गई है। इस दौरान इस गोलीबारी में बड़े पैमाने पर घायल हुए लोगों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

राष्ट्रपति बाइडन को दी गई जानकारी

इस दर्दनाक घटना की जानकारी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को भी दे दी गई है। व्हाइट हाउस द्वारा साझा जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति बाइडन ने इस भयावह घटना को लेकर मेन राज्य के गवर्नर, सीनेटर आदि से भी बातचीत की है। बातचीत के दौरान राष्ट्रपति ने राज्य को पूरी तरह सहयोग देने का भरोसा जताया।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.