Now Reading
Google ने $349 की क़ीमत के साथ Pixel 4a किया पेश; साथ ही कंपनी ने आगामी Pixel 4a(5G) और Pixel 5 की भी दिखाई झलक

Google ने $349 की क़ीमत के साथ Pixel 4a किया पेश; साथ ही कंपनी ने आगामी Pixel 4a(5G) और Pixel 5 की भी दिखाई झलक

Google ने आज अपनी Pixel सीरीज़ के तहत एक नया स्मार्टफोन लॉंच कर दिया है। जी हाँ! $349 की शुरुआती क़ीमत के साथ Google ने अपने Pixel 4a आज पेश कर दिया है।

लेकिन दिलचस्प यह रहा कि कंपनी ने अपने दो और आगामी फ़ोन की झलक पेश की, पहला तो Pixel 4a का ही 5G संस्करण और दूसरा Pixel 5 था। यह दोनों फ़ोन असल में कंपनी के पहले ऐसे फ़ोन होंगें जो 5G क्षमताओं से लैस होंगें।

इतना ज़रूर है कि Google Pixel 4a में फ़िलहाल बहुत ज़्यादा उत्साहित करने वाला कोई फ़ीचर नहीं है और न ही आपको इसमें बहुत अधिक ख़ामियाँ नज़र आने वाली हैं, तो इसको एक बैलेन्स मिड-रेंज फ़ोन कहा जा सकता है।

बता दें Google ने अपने इस Pixel 4a में डिजाइन के मोर्चे पर थोड़े मामूली बदलाव के साथ Pixel 4 की ही तरह कैमरा सेटअप स्पोर्ट प्रदान किया है। साथ ही इस नए फोन की स्क्रीन 5.8 इंच की एक OLED डिस्प्ले से लैस है। वहीं फ़ोन के रंग की बात करें तो यह आपको सिर्फ़ काले रंग में उपलब्ध होगा, जिसमें एक मैट फ़िनिश डिज़ाइन दिया गया है, जो हाथ में सुरक्षित और आरामदायक लगता है।

वहीं Pixel 4a में आपको Snapdragon 730G Mobile Platform और Titan M security सिक्योरिटी मॉड्यूल ऑन-डिवाइस सिक्योरिटी मिले सकेगी। यह  6 GB RAM और 128 GB स्टोरेज के साथ एक पूरे दिन चल सकने वाली बड़ी बैटरी से लैस होने का भी दावा करता है।

दरसल स्मार्टफोन की दुनिया में जब भी बात Google के Pixel लाइन-अप की होती है तो इसकी बुराई या अच्छाई तलाशना अक्सर ही मुश्किल होता है, और ऐसा इसलिए क्योंकि Samsung जैसी कंपनियाँ अपने फ़ोनों में ग्लैमर आदि देने के चक्कर में कई बात फ़ोन की ऑपरेशनल ख़ूबियों से समझौता कर लेती हैं, लेकिन Google के फ़ोनों में ऐसी चीज़ें नज़र नहीं आतीं हैं।

See Also
pm-modi-national-creators-award-2024

इसके और भी कई कारण हैं, जैसे इसके लाइन-अप में वास्तव में कुछ भी नकारात्मक या असाधारण नज़र नहीं आता है। हाँ! इसमें आप टॉप एंड फ़ोनो को कैमरे के मोर्चे पर थोड़ी रियायत दे सकतें हैं। हालाँकि पहले OnePlus को लेकर भी यही बातें कहीं जाती थीं, लेकिन बाद में अपनी क़ीमतों में बदलाव कर OnePlus ने स्मार्टफ़ोन जगत में एक नई ही श्रेणी बना ली।

इस बीच नए Pixel 4a की उपलब्धता की बात की जाए तो यह डिवाइस अब Google Store और Google Fi पर अमेरिका में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। यह Google Store, BestBuy.com, Amazon और अधिक के साथ-साथ Google Fi, U.S. Cellular और Verizon पर ग्राहकों के लिए 20 अगस्त को उपलब्ध होगा।

वहीं भारत में भी यह फ़ोन जल्द ही पेश किया जाएगा, लेकिन इसकी सटीक तारीख़ अभी तक साफ़ नहीं की गई है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.