Moto G84 5G भारत में हुआ लॉन्च, 12GB RAM और 50MP कैमरा से है लैस

moto-g84-5g-launched-in-india-here-is-all-the-details

Moto G84 5G – Features & Price: भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपना एक अलग फैनबेस रखने वाली अमेरिकी स्मार्टफोन ब्रांड Motorola ने आज भारत में अपना नया स्मार्टफोन Moto G84 5G लॉन्च कर दिया है।

कंपनी का यह फोन पिछले साल पेश किए गए Moto G82 5G के अपडेटेड संस्करण के रूप में देखा जा रहा है। भारत में इस नए फोन को ₹20,000 से कम कीमत पर लॉन्च किया गया है। दिलचस्प रूप से भारत में तेजी से बढ़ते 5G स्मार्टफोन मार्केट में एंट्री लेने वाला यह लेटेस्ट फोन बन गया है।

तो आइए जानते हैं इस नए फोन के तमाम फीचर्स, कीमत, ऑफर्स व उपलब्धता से जुड़ी जानकरियों के बारे में विस्तार से;

Moto G84 5G – Features  

Motorola के इस नए 5G फोन में इसका 6.55 इंच का Full HD+ pOLED  डिस्प्ले मिलता है, जो 2,400×1,080 पिक्सल रिजॉल्यूशन, 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 1,300 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है।

फोन के रियर यानी पीछे की ओर, Motorola फोनों की पहचान बन चुका चौकोर उभरा कैमरा मॉड्यूल के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन (OIS) समर्थित 50 मेगापिक्सल का एक प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का एक अल्ट्रा-वाइड लेंस शामिल है।

वहीं सामने की ओर सेल्फी और वीडियो कॉल के लिहाज से पंच-होल डिजाइन के तहत 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है। फोन के कैमरे पोर्ट्रेट मोड, डुअल-कैप्चर मोड, नाइट विजन, एचडीआर समेत कई कैमरा मोड्स को सपोर्ट करते हैं।

Moto G84 5G

G84 5G स्मार्टफोन को कंपनी ने Qualcomm Snapdragon 695 SoC प्रॉसेसर चिपसेट से लैस किया है। इसके साथ फोन में 12GB तक RAM और 256GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कॉर्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है।

ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 ओएस पर चलता है। Motorola ने फोन के साथ एक साल तक की एंड्रॉयड ओएस (एंड्रॉयड 14) अपडेट और चार तक सिक्योरिटी अपडेट प्रदान करने का भी वादा किया है।

See Also
govt-asked-chinese-phone-brands-to-appoint-indian-ceos

फोन में 33W वायर्ज चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5,000mAh की बैटरी दी जा रही है। वहीं कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर फोन 5G, जीपीएस, ब्लूटूथ, एनएफसी, USB Type-C पोर्ट आदि से लैस है। सुरक्षा के लिहाज से फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा रहा है।

IP54 रेटिंग के साथ पेश किए गए Moto के इस डुअल सिम फोन में आपको डुअल स्टीरियो स्पीकर्स भी मिलते हैं।

Moto G84 5G – Price in India 

Motorola ने अपने नए Moto G84 5G का सिर्फ एक वेरिएंट (12GB RAM + 256GB स्टोरेज) ही बाजार एमिन उतारा है, जिसकी कीमत ₹19,999 तय की गई है।

यह फोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, Flipkart व अन्य ऑफलाइन माध्यमों से खरीदा जा सकता है। फोन की बिक्री 8 सितंबर से शुरू हो जाएगी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.