Now Reading
11GB RAM के साथ, Lava Blaze 2 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च

11GB RAM के साथ, Lava Blaze 2 स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च

lava-blaze-2-features-price-offers-in-hindi

Lava Blaze 2 – Price, Features & Offers in India: भारत के तेजी से बढ़ते किफायती स्मार्टफोन बाजार में स्वदेशी ब्रांड्स की दावेदारी भी काफी मजबूत रही है, जिसको बनाए रखने में Lava जैसी कंपनियों का अहम योगदान है। और अब अपनी इसी दावेदारी को और पुख्ता करते हुए कंपनी ने एक नया फोन लॉन्च किया है।

जी हाँ! हम बात कर रहे हैं देसी ब्रांड द्वारा पेश नए Lava Blaze 2 की, जिसे आज भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है।

दिलचस्प ये है कि 11GB तक के RAM सपोर्ट, 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज और 5000mAh की विशाल बैटरी से लैस इस फोन की कीमत ₹10,000 से भी कम तय की गई है। तो आइए जानते हैं Lava के इस नए फोन के तमाम फीचर्स, कीमत, ऑफर्स व उपलब्धता से जुड़ी जानकरियों के बारे में विस्तार से;

Lava Blaze 2 – Features:

203 ग्राम वजन वाले इस डूअल सिम (नैनो) Blaze 2 में कंपनी ने 6.5 इंच का HD+ LCD IPS 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले पैनल दिया है, जो 720×1600 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

पीछे की ओर ग्लास फिनिश डिजाइन से लैस इस फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें एल 13MP का प्राइमरी कैमरा है और एक एआई लेंस शामिल है।

lava-blaze-2-features-price

सामने की ओर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिहाज से पंच-होल डिजाइन के तहत 8MP का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है। फोन के कैमरे एचडीआर, ब्यूटी मोड, नाइट मोड, पोर्ट्रेट, पैनोरमा, स्लो-मोशन वीडियो, मोशन फोटोज, टाइम-लैप्स जैसे तमाम फीचर्स को सपोर्ट करते हैं।

हार्डवेयर में मामले में Lava का यह नया फोन ऑक्टा-कोर Unisoc T616 प्रॉसेसर चिपसेट से लैस किया गया है। इसके साथ ही फोन में 6GB RAM के साथ ही 5GB तक वर्चुअल RAM एक्सटेंशन की सुविधा भी मिलती है। मतलब फोन कुल 11GB RAM की सहूलियत देने में सक्षम है।

Lava Blaze 2

वहीं फोन में 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।

गौर करने वाली बात ये है कि नया Blaze 2 भले Android 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। लेकिन कंपनी ने इसमें Android 13 अपडेट प्रदान करने का भी वादा किया है।

See Also
apple-issues-mercenary-spyware-attack-alert-for-iphone-users-in-india

फोन में डुअल-माइक सेटअप के साथ नॉइज कैंसलेशन, एक USB Type-C पोर्ट, किनारे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक फीचर, व्हाट्सएप और फेसबुक ऐप क्लोनिंग और ऑटोमैटिक कॉल रिकॉर्डिंग जैसी सुविधाएँ भी दी जा रही हैं।

कंपनी ने इस फोन को तीन रंग विकल्पों – ग्लास ब्लू, ग्लास ब्लैक और ग्लास ऑरेंज के साथ बाजार में उतारा है।

Lava Blaze 2 – Price in India:

कंपनी ने Lava Blaze 2 (6GB RAM + 128GB स्टोरेज) को भारतीय बाजार में ₹8,999 की कीमत पर पेश किया है। यह फिर बिक्री के लिहाज से 18 अप्रैल से Amazon India और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

इस फोन के साथ Lava ने “Free Service At Home’ की भी पेशकश की है, जिसका लाभ वारंटी की अवधि तक उठाया जा सकता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.