Now Reading
Moto G73 5G स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, 50MP डुअल कैमरा सेटअप से है लैस

Moto G73 5G स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, 50MP डुअल कैमरा सेटअप से है लैस

moto-g73-5g-smartphone-price-features-in-india

Moto G73 5G – Features & Price: भारत में पिछले साल दिसंबर के अंत में Jio और Airtel द्वारा पेश की गई 5G नेटवर्क सेवा का रोजाना तेजी से विस्तार हो रहा है। हर दिन ये टेलीकॉम कंपनियाँ देश के नए-नए शहरों में अपनी 5G नेटवर्क सुविधाओं को पेश कर रही हैं। और ऐसे में किफायती 5G स्मार्टफोनों की माँग में भी इजाफा दर्ज किया जा रहा है।

इसी को ध्यान में रखते हुए Motorola ने भारत में आज अपना नया 5G स्मार्टफोन – Moto G73 5G लॉन्च किया है। यह फोन कंपनी के Moto G लाइनअप में जुड़ने वाला नया प्रोडक्ट बन गया है।

Motorola ने इस फोन को 5000mAh की विशाल बैटरी, Android 13 ओएस जैसी कई खूबियों से लैस किया है। तो आइए जानते हैं इस नए फोन के सभी फीचर्स, कीमत, ऑफर्स व उपलब्धता से जुड़ी जानकरियों के बारे में विस्तार से;

Moto G73 5G – Features: 

शुरुआत की जाए 181 ग्राम वजन वाले इस फोन के डिस्प्ले से तो इसमें 6.5 इंच का Full HD+ LCD पैनल दिया गया है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

कैमरे के मोर्चे पर, फोन के रियर यानी पीछे की ओर डुअल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है, जिसमें Ultra Pixel तकनीक से लैस 50MP का एक प्राइमरी कैमरा और 8MP का एक अल्ट्रा-वाइड सेंसर शामिल हैं।

वहीं सामने की ओर सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए पंच-होल डिजाइन के तहत 16MP का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है। फोन के कैमरे नाइट विजन, पोर्ट्रेट मोड, एचडीआर, डुअल कैप्चर जैसे तमाम फीचर्स को सपोर्ट करते हैं।

moto-g73-5g-smartphone-price-features-in-india

सॉफ़्टवेयर की बात करें तो, Motorola का G73 5G फोन Android 13 आधारित My UX ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। साथ ही कंपनी ने इसमें Android 14 अपडेट और तीन साल के लिए सिक्योरिटी अपडेट भी प्रदान करने का वादा किया है।

वहीं हार्डवेयर में मामले में फोन MediaTek Dimensity 930 प्रॉसेसर लैस है, जो इसने भारत में ऐसा पहला फोन बनाता है। साथ ही फोन में 8GB तक RAM और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1TB तक बढ़ा भी सकते हैं।

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया, इस फोन में 30W टर्बो-पावर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 5000mAh की बैटरी दी जा रही है। फोन को IP52 रेटिंग भी मिली हुई है।

moto-g73-5g-smartphone-price-features-in-india

और कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर फोन Dolby Atmos के साथ डूअल स्टीरियो स्पीकर्स, एक USB Type-C पोर्ट, एक 3.5mm ऑडियो जैक, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac, Bluetooth वर्जन 5.3, NFC, 13 5G बैंड सपोर्ट आदि से लैस है।

इस फोन को दो रंग विकल्पों – मिडनाइट ब्लू और ल्यूसेंट व्हाइट के साथ बाजार में उतारा गया है।

Moto G73 5G – Price in India: 

अब आते हैं नए Moto G73 5G (8GB RAM और 128GB स्टोरेज वेरिएंट) स्मार्टफोन की कीमत पर, जो कंपनी ने ₹18,999 तय की है। लेकिन शुरुआती ऑफर के तहत इसे ₹16,999 में खरीदा जा सकता है।

बिक्री के लिहाज से यह फोन 16 मार्च से Flipkart, कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और Reliance Digital जैसे ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध हो जाएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.