Now Reading
Primebook 4G भारत में हुआ लॉन्च, Android 11 आधारित लैपटॉप की कीमत ₹15,000 से भी कम

Primebook 4G भारत में हुआ लॉन्च, Android 11 आधारित लैपटॉप की कीमत ₹15,000 से भी कम

primebook-4g-laptop-android-11-price-features-in-india

Primebook 4G Laptop with Android 11 – Price & Features: आज के दौर में पढ़ाई से लेकर कामकाज तक के लिए ‘लैपटॉप’ की माँग काफी जोर पकड़ रही है। और भारत में भी बीतें कई सालों से तमाम कंपनियाँ किफायती लैपटॉप पेश करने की होड़ में नजर आ रहीं हैं।

लेकिन इसमें भी अगर एक अच्छा लैपटॉप ₹20,000 या फिर ₹15,000 से भी कम कीमत पर मिल सके, तो लोगों के बीच उत्सुकता बढ़ना लाजमी है। असल में हम बात कर रहे हैं Primebook लैपटॉप की जो अब भारत में लॉन्च कर दिया गया है।

जी हाँ! दुनिया के सबसे सस्ते लैपटॉप्स में से एक कहा जाने वाला यह Primebook 4G ऑपरेटिंग सिस्टम के मामले में Android 11 पर आधारित है।

आपको बता दें, कंपनी ने अपने इस लैपटॉप की एक झलक शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) सीजन-2 में भी पेश की थी। और इसके बाद शार्क टैंक में उन्हें यह Primebook लैपटॉप बनाने के लिए निवेश भी मिला था।

Primebook Laptop

यह तो साफ है कि Primebook लैपटॉप सीधे तौर पर JioBook लैपटॉप को टक्कर देता नजर आएगा। तो आइए देर ना करते हुए, जानते हैं इस लैपटॉप के सभी फीचर्स, कीमत, ऑफर्स व उपलब्धता से जुड़ी जानकारियों के बारे में विस्तार से;

Primebook 4G Laptop – Features: 

Primebook 4G लैपटॉप को मुख्य रूप से छात्रों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। इस लैपटॉप में 1366×768 पिक्सल HD रिजॉल्यूशन के साथ 11.6-इंच का LCD IPS डिस्प्ले पैनल दिया जा रहा है। वहीं इस लैपटॉप को आसानी से कभी भी ले जा सकतें हैं, क्योंकि इसका वजन महज 1.2 किलोग्राम ही है।

जैसा हमनें आपको पहले ही बताया, Primebook 4G लैपटॉप एंड्रॉइड 11 आधारित PrimeOS सॉफ्टवेयर ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी ने अनुसार, इसने PrimeOS को 200 से अधिक एजूकेशन और लर्निंग ऐप्स पर टेस्ट किया है।

Primebook Laptop

इसके Prime Store कर जरिए, आपको 10,000 से अधिक एंड्रॉइड ऐप तक एक्सेस मिलता है। उपयोगकर्ता इस लैपटॉप में मल्टी विंडो फॉर्मेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस Primebook 4G लैपटॉप में सामने की ओर 2-मेगापिक्सल का एक कैमरा दिया गया है।

इस लैपटॉप को MDM (मोबाइल डिवाइस मैनेजमेंट) फीचर से भी लैस किया गया है, जिसकी मदद से पैरेंट्स को ऐप ब्लॉकिंग, उपयोग प्रतिबंध, ब्राउजिंग हिस्ट्री का एक्सेस आदि जैसी सहूलियतें भी मिलती हैं, ताकि वह यह सुनिश्चित कर सकें कि बच्चे लैपटॉप का उचित इस्तेमाल कर रहे हैं।

इसमें आपको MediaTek Kompanio 500 (MT8788) प्रॉसेसर चिपसेट मिलता है। साथ ही लैपटॉप में 4GB तक की RAM और 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है, जिसको आप माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से लगभग 200GB तक बढ़ा भी सकते हैं।

See Also
boat-data-leak-of-75-lakh-for-selling-in-dark-web

कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें तो, लैपटॉप 4G SIM सपोर्ट, Wi-Fi और Bluetooth वर्जन 5.0 से लैस किया गया है। साथ ही लैपटॉप में दो USB 2.0 पोर्ट, एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक, बिल्ट-इन स्पीकर्स और एक मिनी HDMI पोर्ट भी देखने को मिलता है।

बैटरी की बात करें तो Primebook लैपटॉप में 4,000mAh की बैटरी दी जा रही है, जो कंपनी के दावे के मुताबिक, एक बार पूरी तरह से चार्ज करने पर लगभग 10 घंटे तक का बैकअप प्रदान करने में सक्षम है।

Primebook 4G Laptop – Price in India:  

Primebook 4G लैपटॉप के दो मॉडल बाजार में पेश किए गए हैं। इसमें पहला है 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वाले मॉडल, जिसकी कीमत ₹16,990 तय की गई है, लेकिन शुरुआती ऑफर के तहत इसे ₹14,990 में खरीदा जा सकता है। वहीं दूसरा है 4GB RAM और 128GB स्टोरेज वाला मॉडल, जिसके लिए आपको ₹18,990 देने होंगे।

आपको बता दें बिक्री के लिहाज से यह लैपटॉप ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर 11 मार्च 2023 से उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इसमें आपको दो रंग विकल्प मिलते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.