Now Reading
WhatsApp ला रहा है नया ‘टेक्स्ट एडिटर’, पूरी तरह बदल जाएगा अनुभव: रिपोर्ट

WhatsApp ला रहा है नया ‘टेक्स्ट एडिटर’, पूरी तरह बदल जाएगा अनुभव: रिपोर्ट

whatsapp-secret-code-feature-step-by-step-guide

WhatsApp Working On ‘New Text Editor’: आप अक्सर ये ध्यान देते होंगे कि इतनी लोकप्रियता के बाद भी इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) लगातार खुद में नए-नए बदलावों के जरिए ‘उपयोगकर्ता अनुभव’ में सुधार की कोशिशें करता रहता है और शायद दुनिया भर में इसके इतना पसंद किए जाने के पीछे, ये एक बड़ा कारण भी है।

और अब सामने आई खबरों के अनुसार, Meta के मालिकाना हक वाले व्हाट्सएप (WhatsApp) ने एक बार फिर प्लेटफॉर्म को कुछ नए फीचर्स से लैस करने का मन बनाया है।

असल में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने ड्राइंग टूल के लिए एक नया डिजाइन किया गया ‘टेक्स्ट एडिटर’ (Text Editor) लाने जा रहा है, जो उपयोगकर्ताओं के लिए इस चैटिंग ऐप का इस्तेमाल और दिलचस्प बना देगा।

WhatsApp की लीक्स और आगामी फीचर्स पर नजर रखने के लिए मशहूर, WABetaInfo द्वारा प्रकाशित एक नई रिपोर्ट बताती है कि कंपनी प्लेटफॉर्म पर मौजूद ड्राइंग एडिटर को बेहतर बनाने के लिए ‘तीन नए फीचर्स’ पर काम कर रही है।

WhatsApp New Text Editor – ये हैं तीन संभावित फीचर्स;

फीचर 1: पहले फीचर के तहत उपयोगकर्ताओं को की-बोर्ड (Keyboard) के ऊपर नजर आने वाले फ़ॉन्ट (Font) विकल्पों में से, किसी एक को टैप करके, तमाम फ़ॉन्ट्स के बीच तेजी से स्विच कर सकने की सहूलियत मिलेगी।

फीचर 2: वहीं बात दूसरे संभावित फीचर की करें, रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर के आने से टेक्स्ट अलाइनमेंट (Text Alignment) को लेकर यूजर्स को थोड़ा अधिक लचीलपन मिलेगा। सरल शब्दों में कहने का मतलब ये है कि यूजर्स इस फीचर का इस्तेमाल करते हुए, किसी भी टेक्स्ट को लेफ्ट, सेंटर या राइट में अलाइन कर सकेंगे। इसका सीधा फायदा उपयोगकर्ता को फोटो, वीडियो और GIF में टेक्स्ट लिखते समय होगा।

whatsapp-working-on-new-text-editor-for-drawing-tool
Credits: Wikimedia Commons

फीचर 3: इस नए फीचर के साथ WhatsApp उपयोगकर्ता टेक्स्ट के बैकग्राउंड को बदल पाएँगे, जिससे वह फोटो, वीडियो, GIF आदि में लिखे गए किसी अहम टेक्स्ट को अलग से हाईलाइट कर सकेंगे।

See Also
kids-in-china-now-restricted-to-just-3-hours-of-online-gaming-per-week

साफ कर दें कि रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp अभी भी इन नए टेक्स्ट एडिटर फीचर्स पर काम कर रही है और आने वाले समय में इसे बीटा संस्करण में पेश किया जा सकता है।

बताते चलें कि पिछले हफ्ते यह सामने आया था कि WhatsApp एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है, जिसकी मदद से लोग अब HD क्वॉलिटी फोटो (ईमेज), या कहें तो ओरिजिनल ईमेज साइज में ही उसे आपस में शेयर कर सकेंगे।

इतना ही नहीं बल्कि कंपनी ड्राइंग टूल हेडर में एक नया ‘सेटिंग आइकन’ भी जोड़ने पर विचार पर रही है, जिससे उपयोगकर्ता अपनी आवश्यकता के अनुसार, फोटो (ईमेज) की क्वॉलिटी को कॉन्फ़िगर कर पाएँगे।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.