Now Reading
Elon Musk छोड़ सकते हैं Twitter CEO का पद? अधिकतर यूजर्स की यही राय!

Elon Musk छोड़ सकते हैं Twitter CEO का पद? अधिकतर यूजर्स की यही राय!

elon-musk-rebranded-twitter-as-x-with-new-logo-and-website

Elon Musk Poll – Should he resign as Twitter CEO?: माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, ट्विटर (Twitter) रोज ही नई-नई सुर्खियाँ बना रहा है, यहाँ तक कि फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) के फाइनल रिजल्ट के दिन भी कंपनी टॉप खबरों में शुमार है, जिसकी वजह हैं कंपनी के नए मालिक ईलॉन मस्क (Elon Musk)!

जी हाँ! वर्तमान में Twitter के सीईओ की भूमिका निभा रहे ईलॉन मस्क (Elon Musk) ने अब प्लेटफॉर्म पर कुछ ही घंटों पहले एक नया पोल (Poll) शुरू किया, जिसमें उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या उन्हें Twitter प्रमुख के पद से हट जाना चाहिए?

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

उन्होंने इस पोल को यह कहते हुए और दिलचस्प बना दिया कि

“इसका जो भी परिणाम होगा, मैं उसका पालन करूँगा।”

और अब इस पोल को शुरू करने के कुछ घंटे बाद ही ऐसा लगता है कि स्थिति साफ होने लगी है। असल में पोल में सामने आ रहे नतीजे कई लोगों को हैरान कर सकते हैं। (शायद खुद ईलॉन मस्क को भी!)

Elon Musk Poll – Should he resign as Twitter CEO?

असल में इस आर्टिकल को लिखते समय तक भविष्य काफी हद तक साफ नजर आने लगा है। अब तक ईलॉन मस्क के इस पोल में कुल 12,713,462 लोग वोट कर चुके हैं।

इनमें से लगभग 56.4% लोगों ने ‘हां (Yes)’ में का विकल्प चुना है और वहीं 43.6% ने ‘ना (No)’ में जवाब दिया है। आँकड़े साफ तौर पर ईलॉन मस्क के प्रति ट्विटर यूजर्स की नाराजगी दर्शाते हैं।

Elon Musk Poll - Should he resign as Twitter CEO?:

इस पोल को खत्म होने में अभी लगभग 5 घंटों का वक्त और बचा हुआ है और अगर स्थिति यही बनी रही तो शायद जल्द ही ईलॉन मस्क (Elon Musk) ट्विटर सीईओ (Twitter CEO) पद से इस्तीफा देते नजर आ सकते हैं।

मतलब साफ है अगर ‘हाँ (Yes)’ के विकल्प को चुननें वालों की संख्या अधिक हुई, तो Twitter को जल्द अपना नया नेतृत्वकर्ता मिल सकता है।

ऐसा हम इसलिए भी कह रहे हैं क्योंकि यह पहली बार नहीं है जब Twitter का नया बॉस बनने के बाद Elon Musk ने किसी गंभीर विषय पर कोई पोल करवाया हो।

employees-sue-twitter-after-elon-musk-begins-layoffs
Credits: Wikimedia Commons

इसके पहले वो डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के ट्विटर अकाउंट से बैन हटाने को लेकर भी पोल के जरिए यूजर्स की राय ले चुके हैं और उन्होंने यूजर्स की राय के अनुरूप ही फैसला भी लिया।

ऐसे तो Elon Musk ने Twitter का अधिग्रहण करते वक्त ही ये साफ कर दिया था कि वह बहुत लम्बें समय तक Twitter सीईओ का पद नहीं संभालेंगे।

असल में देखा जाए तो फिलहाल Twitter के साथ ही Elon Musk अपनी अन्य कई कंपनियों जैसे Tesla, SpaceX, The Boring Company, Neuralink और Musk Foundation के भी सीईओ की भूमिका निभा रहे हैं।

क्यों ईलॉन मस्क से नाराज हुए लोग?

देखा जाए तो, हाल में Twitter को लेकर Elon Musk के द्वारा लिए गए कई फैसलों पर बड़ी संख्या में लोगों ने आपत्ति जताई। कुछ ही दिनों पहले Twitter ने कंपनी और Elon Musk को कवर करने वाले कई वरिष्ठ पत्रकारों के अकाउंट को अचानक बैन कर दिया था। लेकिन भारी विरोध के चलते कंपनी को जल्द ही ये बैन हटाना पड़ा था।

See Also
India will regulate AI

Twitter says it won’t allow “free promotion” of other social media platforms, later Musk apologizes

सबसे हाल ही घटना की बात करें तो बीते रविवार ही Twitter ने एक बड़ा पॉलिसी अपडेट जारी किया था। इसके तहत कंपनी ने अपने प्लेटफॉर्म पर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों को मुफ्त में प्रमोट करने वाले अकाउंट्स व पोस्ट को बैन करने का फैसला किया था।

लेकिन इसके कुछ ही समय बाद Twitter Support ने अपने इस थ्रेड को डिलीट कर दिया और ईलॉन मस्क ने इस विषय पर माफी माँगते हुए कहा कि आगे से पॉलिसी में कोई भी बड़े बदलाव करने से पहले उस पर पोल करवाया जाएगा। इसके कुछ ही समय बाद मस्क ने अपने सीईओ पद को लेकर ही एक पोल शुरू कर दिया।

इस बीच अगर आप भी इस पोल में हिस्सा लेना चाहते हैं तो ये रहा वो पोल👇

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.