Now Reading
Chaayos को Alpha Wave Ventures के नेतृत्व में मिला लगभग ₹414 करोड़ का निवेश

Chaayos को Alpha Wave Ventures के नेतृत्व में मिला लगभग ₹414 करोड़ का निवेश

tea-cafe-startup-chaayos-raises-rs-414-crore-funding

Startup Funding News -Chaayos: लोकप्रिय चाय-कैफे चेन Chaayos ने गुरुवार को यह जानकारी साझा की कि कंपनी ने अपने सीरीज-सी फंडिंग राउंड में $53 मिलियन (लगभग ₹414 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

कंपनी को यह निवेश Alpha Wave Ventures के नेतृत्व में मिला है। साथ ही इस निवेश दौर में Elevation Capital, Think Investments और Tiger Global ने भी भागीदारी दर्ज करवाई।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

इस चाय कैफे चेन स्टार्टअप के अनुसार, प्राप्त की गई इस नई राशि का इस्तेमाल मुख्य रूप से अपनी तकनीकी क्षमताओं का विस्तार करने, नए लोगों को साथ लाने और देश भर में अधिक से अधिक स्टोर्स खोलनें के लिए किया जाएगा।

आपको बता दें Chaayos की शुरुआत साल 2012 में नितिन सलूजा (Nitin Saluja) और राघव वर्मा (Raghav Verma) ने मिलकर की थी।

फिलहाल कंपनी भारत के लगभग 6 शहरों में 190 से अधिक स्टोर्स का संचालन कर रही है। और अब इस नए निवेश के बाद कंपनी का मकसद साल 2022 के अंत तक 100 नए स्टोर्स खोलनें का है।

Chaayos
Image Credit: Chaayos

कंपनी चाय की कई किस्में संबंधित अपने उत्पादों और प्री-पैकेज्ड फूड उत्पादों के लिए मशहूर है। यह ओमनी-चैनल मॉडल पर काम करती है, जिसका मतलब है कि कंपनी अपने स्टोर्स के साथ ही साथ प्री-पैकेज्ड स्नैक्स को बेचने के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मार्केटप्लेस का इस्तेमाल करती है।

दिलचस्प रूप से इस स्टार्टअप के राजस्व में ऑनलाइन चाय की डिलीवरी सेवा की हिस्सेदारी लगभग 45% बताई जाती है।

अपने स्टोर्स में कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) जैसी नए जमाने की तकनीकों का भी बख़ूबी उपयोग करती है।

Chaayos में ग्राहक अपने चाय के कप को IoT-सक्षम Tea-Bots (जिन्हें कंपनी ने Chai Monks का नाम दिया है) की मदद से 80,000 कॉम्बिनेशंस के साथ पर्सनलाइज्ड भी कर सकते हैं।

See Also
ev-startup-baaz-bikes-raises-rs-66-cr-funding

इस निवेश को लेकर कंपनी के सह-संस्थापक और सीईओ, नितिन सलूजा ने कहा;

“इस नई पूंजी के जरिए हमें अपने ग्राहक अनुभव को और बेहतर बनाने तथा देश भर का एक पसंदीदा ब्रांड बनने में मदद मिलेगी।”

वहीं Elevation Capital के पार्टनर, दीपक गौर (Deepak Gaur) ने कहा;

“खाद्य और पेय प्रोडक्ट्स में इनोवेशन का बेहतरीन इस्तेमाल और तकनीकों समाधानों का लाभ उठाते हुए, अपने ग्राहकों को सबसे शानदार अनुभव प्रदान करने के Chaayos के जुनून ने आज इसे अपने सेगमेंट में अग्रणी भूमिका में ला दिया है।”

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.