Now Reading
पश्चिम बंगाल में ईडी के बाद अब NIA की टीम पर हमला, अधिकारी घायल

पश्चिम बंगाल में ईडी के बाद अब NIA की टीम पर हमला, अधिकारी घायल

  • पश्चिम बंगाल में जाँच एजेंसी - NIA की गाड़ी पर हमला
  • शीशे टूटे और एक अधिकारी के भी घायल होने की खबर
nia-team-attacked-in-west-bengal-officer-injured

NIA Team Attacked In West Bengal, Officer Injured: पश्चिम बंगाल में एक बार फिर एक बड़ी घटना सामने आई है। राज्य के पूर्वी मेदिनीपुर जिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम पर हमला होने की खबर है। इतना ही नहीं बल्कि पश्चिम बंगाल में NIA टीम पर हुए इस हमले में एक अधिकारी के घायल होने की बात सामने आई है।

ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल में केंद्रीय जांच एजेंसियों के खिलाफ हमले रुकने का नाम नहीं ले रही है। NIA पर हमले की खबर ऐसे समय में आई है जब कुछ ही दिनों पहले संदेशखाली में ईडी टीम पर हमला हुआ था। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम के वाहनों पर कथित रूप से पत्थरों से हमला किया गया है।

NIA Team Attacked In West Bengal

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर के भूपतिनगर में केंद्रीय एजेंसी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम पर हमला किया गया। हुआ ये था कि NIA की टीम साल 2022 में हुए एक धमाके की जाँच के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता के घर पर पहुंची थी। ये जाँच के निर्देश NIA की टीम को हाईकोर्ट की ओर से दिए गए थे। आरोप है कि जाँच एजेंसी की कार में तोड़फोड़ की गई है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

क्या है मामला?

आपको बता दें, 3 दिसंबर, 2022 को पूर्वी मेदिनीपुर के भूपतिनगर में एक घर में धमाका हुआ था। इस धमाके में 3 लोगों की मौत हो गई थी। इस संबंध में पूछताछ के लिए NIA ने पिछले महीने TMC के लगभग 8 नेताओं को समन भी भेजा था। इन नेताओं को पूछताछ के लिए एनआईए के समक्ष पेश होना था।

See Also
poonam-pandey-is-not-dead

इसी मामले में एनआईए की टीम आज सुबह लगभग 5:30 बजे भूपतिनगर गई थी, वहीं इस टीम के वाहन पर पत्थर फेंके गए। अब इस मामले को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। एक ओर टीएमसी का कहना है कि केंद्र सरकार में सत्तारूढ़ दल यानी बीजेपी के इशारों पर यह कार्यवाई की जा रही है।

लेकिन इस सब के बीच एक पहलू बीजेपी का भी है, जो राज्य की क़ानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठा रही है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि लगभग 2 महीने पहले भी पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीम पर हमला हो चुका है। ईडी की टीम पर यह हमला तब हुआ था जब वो TMC नेता शाहजहां शेख के घर पर छापेमारी करने जा रही थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.