Now Reading
रतन टाटा समर्थित BlueStone ने हासिल किया लगभग ₹230 करोड़ का निवेश

रतन टाटा समर्थित BlueStone ने हासिल किया लगभग ₹230 करोड़ का निवेश

ratan-tata-backed-bluestone-raises-fresh-funding

Ratan Tata-backed BlueStone raises fresh funds: रतन टाटा समर्थित ओमनी-चैनल ज्वैलरी रिटेलर, BlueStone ने अपने हालिया निवेश दौर में $30 मिलियन (लगभग ₹230 करोड़) का निवेश हासिल किया है।

दिलचस्प ये है कि कंपनी को यह निवेश $410 मिलियन (क़रीब ₹3,135 करोड़) की वैल्यूएशन पर मिला है। कंपनी के लिए इस फंडिंग राउंड का नेतृत्व Hero Enterprise के चेयरमैन सुनील कांत मुंजाल (Sunil Kant Munjal) ने किया।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

आपको बता दें BlueStone भारत के कुछ सबसे बड़े ओमनी-चैनल ज्वैलरी ब्रांड्स में गिना जाता है, जो बेहतरीन डिज़ाइन-आधारित आभूषणों (ज्वैलरी) के लिए जाना जाता है, जिसमें कंपनी हर महीने नए कलेक्शन जोड़ने का दावा करती है।

कंपनी की शुरुआत साल 2011 में की गई थी। और आज कंपनी लगभग 8,000 से अधिक डिज़ाइन और कलेक्शंस की पेशकश करती है।

jewellery-bluestone
Image Credit: BlueStone

अब इस नए निवेश के साथ कंपनी का मक़सद मुख्यतः अपनी मैन्युफ़ैक्चरिंग क्षमताओं को बढ़ाने का है। मार्च 2022 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष में, कंपनी ब्रेक-ईवन हासिल करते हुए ₹500 करोड़ का राजस्व दर्ज कर लेने की बात कह रही है, जो पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में 85% की वृद्धि होगी।

इतना ही नहीं बल्कि कंपनी आने वाले 2 साल में ₹2,000 करोड़ से अधिक का सालाना रेवेन्यू (राजस्व) लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है।

इसके तहत इसका प्रयास है कि देश भर में तेज़ी से स्टोर्स खोलने की प्रक्रिया को भी तेज किया जाए। फ़िलहाल कंपनी के पास पूरे भारत भर में 70 के क़रीब रिटेल स्टोर्स हैं।

पर अब BlueStone आगामी वित्तीय वर्ष में 100 नए स्टोर्स लॉन्च करने की योजना बना रहा है, और साल 2024 तक इस आँकड़े को 300 स्टोर्स तक ले जाना चाहता है।

कंपनी के अनुसार इसका उद्देश्य अपने शानदार ओमनीचैनल दृष्टिकोण, कौशल, गुणवत्ता और ग्राहक अनुभव को और बेहतर करते हुए आभूषण जगत में नई क्रांति लाने का है।

See Also
reliance-disney-india-merger-confirmed-nita-ambani-will-lead-this-jv

ख़ास ये है कि कंपनी पहले से ही अपने निवेशकों की सूची में रतन टाटा (Ratan Tata), Accel, Kalaari, Iron Pillar, IvyCap और Saama Capital जैसे दिग्गज़ नामों को शुमार किए हुए है।

इस नए निवेश पर बोलते हुए BlueStone के संस्थापक और सीईओ, गौरव सिंह कुशवाहा (Gaurav Singh Kushwaha) ने कहा;

“Hero Enterprise के पास तामम ब्रांडों को आगे बढ़ाने और उनकी पूरी क्षमता तक उन्हें ले जाने का एक लंबा अनुभव और इतिहास है। हम अपने इस परिवार में श्री मुंजाल का स्वागत करते हुए बेहद उत्साहित हैं।”

“इस नए निवेश के साथ ही हम अपने ग्राहकों को एक सहज उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी ओमनीचैनल उपस्थिति को और मजबूत करने का काम करेंगें।”

इस बीच आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, BlueStone जल्द ही IPO दायर कर सकती है, जिसके ज़रिए ₹1,500 करोड़ तक हासिल करने की योजना है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.