Now Reading
6,000mAh बैटरी के साथ किफ़ायती दाम पर Tecno Pova Neo हुआ भारत में लॉन्च

6,000mAh बैटरी के साथ किफ़ायती दाम पर Tecno Pova Neo हुआ भारत में लॉन्च

tecno-pova-neo-specs-and-price-in-india

Tecno Pova Neo Price & Features: भारत स्मार्टफ़ोन कंपनियों के लिए सबसे बड़े बाज़ारों में एक है। लेकिन इस बाज़ार की सबसे बड़ी ख़ासियत है कि यहाँ न सिर्फ़ नामी ब्रांड बल्कि बजट या एंट्री-लेवल फ़ोनो की पेशकश करने वाली कंपनियाँ भी एक अच्छा ग्राहक आधार हासिल करने में कामयाब रही हैं।

और इसी कड़ी में आज Tecno ने आज भारत में अपना नया बजट फ़ोन Tecno Pova Neo लॉन्च किया है। इस फ़ोन को ख़ासकर आज के युवाओं की ज़रूरतों के हिसाब से ढाला गया लगता है।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

हम ऐसा इसलिए कह रहें हैं क्योंकि इस फ़ोन में फ़्रंट कैमरे से बेहतर तस्वीरों के लिए डुअल सेल्फी फ्लैश और एक बड़ी 6,000mAh की बैटरी दी गई है। तो आइए जानते हैं इस फ़ोन के तमाम फ़ीचर्स और इसकी क़ीमत के बारे में विस्तार से!

Tecno Pova Neo Features (Specs):

हमेशा की तरह शुरुआत करते हैं इसके डिस्प्ले से जो वाटरड्रॉप-नॉच स्टाइल से लैस है। फ़ोन में 6.8 इंच का HD+ डॉटनॉच स्क्रीन है, जो 720×1640 पिक्सल व 480 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस प्रदान करने में सक्षम है।

कैमरें के मोर्चे पर फ़ोन पीछे की ओर डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें क्वाड LED फ्लैश के साथ 13-मेगापिक्सल का एक प्राइमरी सेंसर और एक अन्य सेंसर दिया जा रहा है। वहीं सामने की ओर, डुअल LED फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है।

Tecno Pova Neo

फोन ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G25 SoC द्वारा संचालित होता है, और Android 11 आधारित HiOS 7.6 पर चलता है।

Tecno के इस नए फ़ोन में आपको 6GB रैम दी जा रही है जिसको दिलचस्प रूप से MemFusion फ़ीचर के साथ वर्चूअल तौर पर 5GB तक बढ़ाया जा सकता है।

See Also
deepfake-issue-india-special-officer-and-7-day-deadline-for-social-media

साथ ही ये 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसको एक स्लॉट के ज़रिए माइक्रोएसडी कार्ड के साथ 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। ये एक डुअल-सिम (नैनो) फ़ोन है।

अन्य कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें तो ये 4G LTE, Wi-Fi 802.11ac, Bluetooth v5.1, GPS/ A-GPS, FM radio, USB Type-C और 3.5 mm हेडफोन जैक के साथ आता है। इसके पीछे की ओर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

जैसा हमनें पहले ही बताया, इस फोन में 6000mAh की बैटरी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। एक बार फ़ुल चार्ज करने पर फ़ोन 24 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक और 40 घंटे की कॉलिंग बैकअप का दावा किया गया है। कंपनी का कहना है कि सिर्फ़ 15 मिनट की चार्जिंग कर इसको 3 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

Tecno Pova Neo Price in India:

भारत में Tecno Pova Neo (6GB RAM + 128GB स्टोरेज) की कीमत ₹12,999 तय की गई है। फोन को गीक ब्लू, ऑब्सडियन ब्लैक और पावर ब्लैक जैसे रंग विकल्पों के साथ पेश किया जा रहा है, जिसको आप 22 जनवरी से ख़रीद सकेंगें।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.