Now Reading
गेमिंग ऐप Quizy ने We Founder Circle के नेतृत्व में हासिल किया लगभग ₹2 करोड़ का निवेश

गेमिंग ऐप Quizy ने We Founder Circle के नेतृत्व में हासिल किया लगभग ₹2 करोड़ का निवेश

funding-news-gaming-app-quizy-raises-funds

Quizy – Startup Funding News: जैसे-जैसे भारत एक बड़े गेमिंग हब के रूप में उभर रहा है, उतनी ही तेज़ी से इस क्षेत्र से जुड़े स्टार्टअप्स भी निवेशकों का ध्यान अपनी ओर खींच पाने में सफ़ल साबित हो रहें हैं।

और अब इसी कड़ी में रियल मनी गेमिंग ऐप Quizy का ने भी अपने सीड फ़ंडिंग राउंड में $270,000 (लगभग ₹2 करोड़) हासिल किए हैं।

ऐसी तमाम ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए जुड़ें हमारे टेलीग्राम चैनल से!: (टेलीग्राम चैनल लिंक)

Quizy का संचालन करने वाली Nostaga Technologies Pvt Ltd के लिए इस निवेश दौर का नेतृत्व We Founder Circle ने किया, जिसमें FAAD Network, Anchorage Capital Partners, Capital A और Dholakia Ventures ने भी भागीदारी की।

दिलचस्प ये है कि इन संस्थागत निवेशकों के अलावा कई एंजेल निवेशकों जैसे रोहित राज (संस्थापक, The Glitch), अनीश शिवकुमार (डायरेक्टर, KKR), सुधीर कमाथ (संस्थापक, Ungli Games), गणेश राव (पार्टनर, Tri Legal) और रोशन अब्बास (संस्थापक, Kommune India) ने भी इस निवेश दौर में हिस्सा लिया।

बता दें इसके पहले Quizy ने पहले 100X VC से प्री-सीड फ़ंडिंग हासिल की थी और इस तरह कंपनी द्वारा अब तक हासिल किया गया कुल निवेश का आँकड़ा $305,000 तक पहुँच गया है।

Gaming app Quizy raises fresh fund

Quizy की शुरुआत साल 2021 में अमित कुमार (Amit Kumar) और सचिन यादव (Sachin Yadav) ने मिल्कर की थी।

Gaming app Quizy

See Also
allen-buys-doubtnut-know-deals-details-here

Quizy को बतौर एक ऐसे कंटेंट सर्विस प्लेटफॉर्म या रियल मनी आधारित आधारित गेमीफाइंग प्लेटफॉर्म के रूप में देखा जा सकता है, जो एक ऐसा ईकोसिस्टम बनाने का प्रयास कर रहा है, जहाँ लेटेस्ट टॉपिक़्स और ट्रेंडिंग न्यूज के बारे में जानने की प्रक्रिया को मजेदार और फायदेमंद बनाया जा सके, वो भी क्विज़ के माध्यम से।

कंपनी की मानें तो प्राप्त किए गए इस निवेश में से क़रीब 60% पूँजी का इस्तेमाल नए यूज़र्स तक पहुँचने और उन्हें प्लेटफ़ॉर्म के साथ जोड़ने के लिए किया जाएगा। लेकिन साथ ही कंपनी मौजूदा ग्राहकों को बेहतरीन सेवाएँ प्रदान करते हुए उन्हें साथ जोड़े रखने की दिशा में भी काम करेगी।

इसको लेकर कंपनी के सह-संस्थापक, अमित कुमार ने अपने बयान में कहा;

“Quizy के ज़रिए हम यूज़र्स द्वारा ऐप पर किए गए प्रयासों को उचित रूप से प्रोत्साहित करते हुए क्विज़ के रूप में ट्रेंडिंग टॉपिक्स या ख़बरों के बारे में जानने की प्रक्रिया को और दिलचस्प बनाते हैं।”

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.