भारत में लॉन्च हुई Timex Fit स्मार्टवॉच, ‘टेलीमेडिसिन फीचर’ के साथ क़ीमत ₹6995 से शुरू

timex-fit-smartwatch-features-price-in-india

आख़िरकार बेहद लोकप्रिय घड़ी ब्रांड Timex ने भारत में अपनी स्मार्टवॉच Timex Fit को लॉन्च कर दिया है। दिलचस्प ये है कि ये स्मार्टवॉच कई तरह के स्वास्थ्य और एक्टिविटी ट्रैकर्स से लैस है, जो मौजूदा समय को देखते हुए और भी अहम फ़ीचर बन गए हैं।

असल में आप सोच रहे होंगें कि अधिकतर स्मार्टवॉच ऐसी सुविधाओं के साथ ही आते हैं, तो भला Timex Fit में ऐसा क्या ख़ास है? आपको बता दें Timex Fit स्मार्टवॉच में तमाम अन्य सुविधाओं के साथ ही एक ‘टेलीमेडिसिन फ़ीचर’ भी दिया गया है।

जी हाँ! इसका साफ़ सा मतलब ये है कि Timex Fit व इसकी ऐप के ज़रिए यूज़र्स डॉक्टरों से संपर्क करके स्वास्थ्य संबंधित सलाह आदि प्राप्त कर सकेंगें।

आइए जानते हैं भारत में पेश की गई इस नई स्मार्टवॉच की तमाम खूबियाँ और बाज़ार में इसकी क़ीमत और उपलब्धता के बारे में!

Timex Fit Smartwatch Features

सबसे पहले बात स्मार्टवॉच के डिस्प्ले की, जो 35 mm के केस साइज़ के साथ आता है, ये प्लास्टिक निर्मित है। इसमें कोनों के चारों ओर मोटे बेजल्स के साथ चौकोर आकार का डायल है। साथ ही तस्वीरों में एक इन-डिस्प्ले होम बटन भी देखा जा सकता है।

timex-fit-smartwatch-sillicon-band

साथ ही कंपनी की मानें तो Timex Fit स्मार्टवॉच 10 वॉच फेस को सपोर्ट करती है। इतना ही नहीं बल्कि यूज़र्स अपने फोन की गैलरी में मौजूद तस्वीरों को भी वॉच फ़ेस की तरह सेट कर सकते हैं।

वहीं Timex की इस स्मार्टवॉच में एक्टिविटी मोड की बात करें तो इसमें आपको रनिंग, साइकिलिंग, टेनिस, योग, डांस, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, फुटबॉल, हाइकिंग और जिमिंग को ट्रैक करने की सुविधा मिलती है।

वहीं अन्य कई स्मार्टवॉच की तरह इस स्मार्टवॉच में मौजूद ​​सेंसर्स भी आपकी नींद को ट्रैक कर सकते हैं, और तो और आपके बॉडी के तापमान, SPO2 और हार्ट रेट को भी ट्रैक कर सकते हैं।

वैसे ये तमाम खूबियाँ तो बाज़ार में पहले से उपलब्ध कई स्मार्टवॉच में मौजूद हैं, लेकिन Timex Fit को ख़ास बनाता है इसका टेलीमेडिसिन फ़ीचर, जो यूज़र्स को ऐप के ज़रिए तुरंत डॉक्टरों के संपर्क में आने की अनुमति देती है।

See Also
google-to-delete-incognito-mode-search-data

इस बीच आपको बता दें इसके लिए Fit ऐप Google Play Store और Apple App Store पर उपलब्ध है। और बात करें इस वॉच की बैटरी की तो कंपनी के अनुसार इसकी बैटरी एक बार फ़ुल चार्ज करने पर 6 दिन तक चल सकती है। ये वॉच मेटल और सिलिकॉन बैंड विकल्पों के साथ लॉन्च की है।

timex-fit-smartwatch-metal-band

Timex Fit Smartwatch Price In India

भारत में Timex Fit स्मार्टवॉच के सिलिकॉन बैंड वैरिएंट की क़ीमत ₹6995 तय की गई है, वहीं इसके मेटल बैंड वैरिएंट की कीमत ₹7495 है। बता दें ये वॉच एक ही डायल साइज के साथ पेश की गई है।

लेकिन मेटल बैंड वैरिएंट दो रंगों में उपलब्ध है जिसमें ब्लैक मेश और रोज़ गोल्ड मेश शामिल हैं। वहीं सिलिकॉन बैंड वैरिएंट ब्लैक, ब्लैक ब्लू के साथ-साथ ब्लैक रेड रंगों में भी उपलब्ध है।

आप इस स्मार्टवॉच को Timex की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ ऑफलाइन रिटेलर्स से भी खरीद सकते हैं। लेकिन दिलचस्प ये है कि कंपनी ने अभी तक यह घोषणा नहीं की है कि वह किन ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर स्मार्टवॉच को बेचती नज़र आ सकती है?

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.