Now Reading
PUBG Mobile India पर बड़ी अपडेट; कंपनी भारत में जॉब्स के लिए LinkedIn पर किया पोस्ट

PUBG Mobile India पर बड़ी अपडेट; कंपनी भारत में जॉब्स के लिए LinkedIn पर किया पोस्ट

pubg-mobile-india-user-data-vpn

कुछ ही दिनों पहले हमनें आपको बताया था कि PUBG Mobile India के देश में रि-लॉन्च को लेकर कुछ बड़े संकेत सामने आए हैं। और अब अटकलों को और पुख़्ता किया है PUBG Corporation द्वारा भारत में कई अहम पदों के लिए LinkedIn पर की गई कुछ जॉब पोस्टिंग (Job Postings) ने।

जी हाँ! PUBG Mobile India और इसके अन्य संस्करणों को भारत में वापस से पेश करने के लिए अब PUBG Corp. कमर कसता नज़र आ रहा है। और धीरे-धीरे भारत में PUBG Mobile के दीवानों के बीच कई ऐसे संकेत उत्सुकता को बढ़ा रहें हैं।

PUBG-mobile-india-jobs
PUBG Mobile India LinkedIn Jobs
PUBG India में आई Jobs?

असल में हाल ही में ही भारत में कुछ बड़े PUBG गेमर्स ने ये संकेत दिए थे कि PUBG Mobile India जल्द ही भारत में आधिकारिक तौर पर वापस से रिलीज़ हो सकता है, और भारत सरकार की तरह से भी इसको कथित मंज़ूरी दे दिए जाने की बात सामने आई थी।

पर साफ़ कर दें कि Krafton या भारत सरकार दोनों की ओर से इसको लेकर आधिकारिक रूप से कोई बयान नहीं दिया गया है।

लेकिन अब PUBG Corporation ने इन संभावनाओं को और बल दिया है LinkedIn पर भारत के लिए कुछ अहम पदों पर हायरिंग करने के मक़सद से Job Postings की हैं।

PUBG Mobile India LinkedIn Jobs

सही पढ़ा आपने! PUBG Corporation सीनियर मार्केटिंग मैनेजर – भारत, प्रोडक्ट मैनेजर – भारत, एसोसिएटेड डायरेक्टर, पब्लिशिंग बिज़नेस ऑपरेशन्स – भारत, वीडियो एडिटर – भारत और इन्वेस्टमेंट एंड स्ट्रैटेजी एनालिस्ट – भारत जैसे पदों के लिए LinkedIn पर जॉब पोस्टिंग की है।

PUBG_mobile_india_linkedin_jobs

ज़ाहिर है ये एक स्पष्ट संकेत है कि PUBG Corp को किन्ही न किन्ही कारणों के चलते भारत में जल्द वापसी की उम्मीद है। लेकिन ये दिलचस्प इसलिए भी हो जाता है क्योंकि बैन के बाद ये पहली बार नहीं है जब PUBG Corp ने भारत के लिए कोई जॉब पोस्टिंग सार्वजनिक रूप से डाल कर अपने वापसी के संकेत देने चाहें हों।

See Also
online-gaming-firms-get-71-gst-notices-worth-rs-1-12-lakh-cr-in-india

आपको याद होगा कि PUBG Mobile को भारत सरकार ने 2 सितंबर, 2020 को डेटा प्राइवेसी व देश की सुरक्षा, अखंडता के लिए ख़तरा बताते हुए तमाम अन्य चीनी ऐप्स के साथ देश में बैन कर दिया था। 

इसके बाद से ही लगातार ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही थी कि PUBG Mobile बनाने वाली PUBG Corp अपने सबसे बड़े बाज़ारों में से एक यानि भारत में वापसी के प्रयास कर सकती है।

इसको लेकर कोरियाई कम्पनी PUBG Corporation ने चीनी कंपनी Tencent से भारत में PUBG Mobile के पब्लिशिंग राइट्स भी छिन लिए थे, ताकि भारत सरकार को आश्वस्त किया जा सके। लेकिन उसके बाद भी अब तक इस गेम के देश में वापसी को लेकर किसी ठोस व आधिकारिक बयान का इंतज़ार किया जा रहा है।

PUBG Lite गेम हो रहा है हमेशा के लिए बंद

अनलिमिटेड लाइफ़ और फ़्री-टू-प्ले वाला वर्जन PUBG Lite अब 29 अप्रैल से बंद होने जा रहा है। इस गेम की पब्लिशर कंपनी Krafton ने ख़ुद ये ऐलान किया है। कथित रूप से इन्हीं सब के चलते कम होती माँग के कारण PUBG Lite को बंद किया जा रहा है। लेकिन आपको बता दें PUBG Lite Facebook पेज ऐक्टिव रहेगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.