Now Reading
Lenovo Tab P11 Pro टैबलेट भारत में हुआ लॉन्च; OLED Display डिस्प्ले से है लैस

Lenovo Tab P11 Pro टैबलेट भारत में हुआ लॉन्च; OLED Display डिस्प्ले से है लैस

lenovo-tab-p11-pro-india-price-specs

भारत में इलेक्ट्रॉनिक बाज़ार तेज़ी से बढ़ रहा है, कम्प्यूटर से लेकर स्मार्टफ़ोन और अब स्मार्टवॉच से लेकर टैबलेट तक। और अब इसी कड़ी में Lenovo ने भी इस बाज़ार में एक नया दाव खेलते हुए अपना Lenovo Tab P11 Pro टैबलेट लॉन्च कर दिया है।

असल में पिछले साल अगस्त में पहली बार पेश क्या गया Lenovo का Android आधारित ये Tab P11 Pro डिवाइस अब भारत में लॉन्च किया गया है। तो आइए जानते हैं इस टैब की ख़ासियत और क़ीमत के बारे में!

Lenovo Tab P11 Pro Specifications (ख़ासियत)

इस टैबलेट में रियर पर डुअल-टोन फिनिश के साथ यूनिबॉडी एल्युमिनियम अलॉय फ्रेम दिया जा रहा है। Lenovo Tab P11 Pro की मोटाई की बात करें तो ये केवल 5.8mm का है, जो बेहद पतला कहा जा सकता है। इसके साथ ही इसका वजन महज़ 485 ग्राम है।

कंपनी इसमें 2560 × 1600-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन वाला 11.5 इंच का 2K OLED डिस्प्ले पैनल दिया है। इसके किनारों पर बेहद कम बेज़ेल्स हैं। और इस Dolby Vision और HDR10 से लैस टैब में आपको सामने की तरफ़ दो 8MP के सेल्फी कैमरा दिए जाते हैं।

वहीं इसके रियर पर भी आपको एक वर्टिकल डुअल-कैमरा सेटअप दिया जा रहा है, जो 13MP के प्राइमरी और 5MP के सेकेंडरी सेंसर से लैस है।

वहीं ये Tab P11 Pro टैबलेट असल में Qualcomm Snapdragon 730G द्वारा संचालित है। इसमें 6GB RAM और 128GB की इन-बिल्ट स्टोरेज भी दी जा रही है, जिसको माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग कर 256GB तक बढ़ाया जा सकता है।

lenovo-tab-p11-pro-india

इसके साथ ही इस टैबलेट में एक प्रभावशाली क्वाड-स्पीकर सिस्टम भी शामिल है। जो JBL द्वारा ट्यून किया गया है और Dolby Audio को सपोर्ट करता है।

लेकिन सबसे दिलचस्प है इसकी बैटरी, जो 8,600mAh की है। Lenovo का कहना है कि ये टैबलेट 15-घंटे तक का वीडियो प्लेबैक दे सकता है। वहीं कनेक्टिविटी विकल्पों की बात करें तो इसमें USB Type-C पोर्ट, Bluetooth 5.0 और Wifi 802.11ac दिया गया है।

See Also
nokia-india-sales-rises-129-percent-in-q4-2022

लेकिन ये टैबलेट Android 10 पर चलाता है, जो संभावित रूप से कुछ समय बाद Android 11 अपडेट प्राप्त कर सकता है।

Lenovo Tab P11 Pro Price and Availability

वहीं बात करें क़ीमत की तो Lenovo Tab P11 Pro की कीमत भारत में ₹44,999 तय की गई है। यह 14 फरवरी से बिक्री के लिहाज़ से उपलब्ध होगा।

ये टैब आपको स्लेट ग्रे रंग के वेरिएंट में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। आप इस टैबलेट को Lenovo की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही Amazon India और Flipkart पर भी ख़रीद सकते हैं।

वहीं कंपनी ने शुरुआती खरीदारों के लिए एक प्रमोशनल ऑफर की भी पेशकश की है। आप टैबलेट और कीबोर्ड कवर, जो ₹10,000 की कीमत का है, उसको टैब के साथ कुल ₹49,999 में ख़रीद सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.