Now Reading
Xiaomi का Mi TV Stick भारत में होगा 7 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध; क़ीमत किफ़ायती

Xiaomi का Mi TV Stick भारत में होगा 7 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध; क़ीमत किफ़ायती

आपको शायद याद हो कि पिछले महीने Xiaomi ने अपने वर्चुअल Global Ecosystem Product Launch इवेंट में बहुप्रतीक्षित Mi TV Stick को पेश किया था। और ख़ास यह है कि अब कंपनी ने भारत में अपना यह Mi TV Stick लॉन्च कर दिया है।

आपको बता दें Xiaomi ने मीडिया स्ट्रीमिंग जगत से जुड़ा अपना यह तीसरा प्रोडक्ट पेश किया है। कंपनी इसके पहले अपना स्मार्ट टीवी, स्ट्रीमिंग सुविधाओं से लैस Mi Box लॉंच कर चुकी है।

असल में Amazon Fire Stick की ही तर्ज़ पर Mi TV Stick भी एक पोर्टेबल स्ट्रीमिंग डिवाइस है जो टीवी से कनेक्ट होकर उपयोगकर्ताओं को Netflix, Amazon Prime, Disney+, Hotstar, Spotify आदि स्ट्रीमिंग सुविधाओं के इस्तेमाल की सहूलियत देता है।

बात करें इस Mi TV Stick की तो यह आपको काले रंग में 30 ग्राम के वजन के साथ मिल जाएगी जो क़रीब 92.4 मिमी लंबी है। ख़ास यह है कि इसको सेटअप करना भी बेहद आसान है। आपको बस एक HDMI पोर्ट के माध्यम से स्टिक को अपने टीवी में प्लग करना है, और वाई-फाई से कनेक्ट करना है।

इतना ही नहीं बल्कि यह Mi TV Stick 64-bit Quad-Core CPU द्वारा संचालित है जो 1GB RAM और 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आती है। आपको बता दें यह 60fps पर फुल HD (1920 x 1080) रिज़ॉल्यूशन सपोर्ट करता है, औरइसमें Dolby और DTS साउंड सपोर्ट भी दिया गया है। हालाँकि Mi TV Stick 4K सपोर्ट नहीं करता है।

वहीं इसका ब्लूटूथ रिमोट कंट्रोल अन्य की तरह ही कई ऐप्स को सीधे लॉन्च करने के लिए Netflix और Amazon Prime बटन के साथ ही साथ Google Assistance बटन से लैस नज़र आता है।

बात की जाए सॉफ़्टवेयर की तो Mi TV Stick Andorid TV 9.0 पर संचालित है और Google Assistance और ChromeCast इन-बिल्ड ही मिल जाते हैं। इसके साथ ही यह आँको सीधे टीवी पर अपने Android फोन से फोटो, वीडियो और स्क्रीन शेयर करने की सहूलियत देता है।

इतना ही नहीं बल्कि Android TV Platform के ज़रिए आप Google Play Store पर उपलब्ध 5,000 से अधिक ऐप डाउनलोड करने की सुविधा भी पा जातें हैं।

See Also
whatsapp-users-can-share-1-minute-videos-in-status-new-update

ज़ाहिर है इतनी तमाम ख़ूबियों के साथ यह Mi TV Stick भी आपको पारंपरिक टीवी सेट को एक स्मार्ट टीवी में बदलने की अनुमति देता है।

क़ीमत के मोर्चे पर आएँ तो यह आपको भारत में ₹2,799 की क़ीमत पर मुहैया करवाया जा रहा है, और यह क़ीमत इसलिए भी ख़ास नज़र आती है क्योंकि आपको Fire TV Stick के लिए भारत में ₹3,999 चुकाने पड़ते हैं और Xiaomi का Mi Box 4K ही आपको ₹3,499 के रिटेल क़ीमत पर मिल जा रहा है।

उपलब्धता की बात करें तो यह Mi TV Stick आपको 7 अगस्त से Flipkart और mi.com के साथ-साथ ऑफलाइन स्टोर्स पर भी बिक्री के लिहाज़ से उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.