Now Reading
Personal Data Protection Bill पर10 अगस्त को होने जा रही बैठक में JPC ने Facebook को बयान देने के लिए बुलाया

Personal Data Protection Bill पर10 अगस्त को होने जा रही बैठक में JPC ने Facebook को बयान देने के लिए बुलाया

Personal Data Protection Bill पिछले काफ़ी समय से देश में सुर्ख़ियों में रहा है और अब इससे जुड़ी एक नई ख़बर सामने आई है।

दरसल Personal Data Protection Bill की जांच कर रही संयुक्त संसदीय समिति (JPC) ने सोशल मीडिया के दिग्गज़ Facebook के प्रतिनिधियों को 10 अगस्त हो होने जा रही अपनी दूसरी बैठक में बयान के लिए बुलाया है।

आपको बता दें इस बैठक के लिए उद्योग मंडल Assocham, Dr APJ Abdul Kalam Centre and L&L Partners-Law Office के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया है।

समिति ने अपनी पिछली बैठक में इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय (MeitY), गृह मंत्रालय (MHA) और भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) के अधिकारियों को विधेयक के प्रावधानों के बारे में जानकारी देने के लिए बुलाया था।

दरसल ईटी के ज़रिए सामने आई एक नई रिपोर्ट की मानें तो इस कमेटी ने Amazon, Microsoft, Nasscom सहित कुछ शैक्षणिक संस्थानों और अन्य कंपनियों से इस बिल को जमा करने से पहले ही संपर्क कर लिया था।

See Also
nasa-osiris-rex-returns-with-asteroid-sample

आपको बता दें इस कमेटी ने आखिरी बार फरवरी में स्टेकहोल्डर्स की प्रतिक्रिया मांगी थीं और और कंपनियों को भी एक “मौखिक समर्थन” के साथ इस विषय पर कमेटी के आगे प्रस्तुत होने को कहा गया था।

अब देखना यह है कि यह Personal Data Protection Bill को लेकर संयुक्त संसदीय समिति (JPC) द्वारा बुलाई गई अगली बैठक में Facebook की ओर से कैसी प्रतिक्रियाएँ होतीं हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.