Now Reading
BankBazaar ने Amazon सहित अन्य निवेशकों से हासिल किया 29 करोड़ रूपये का निवेश

BankBazaar ने Amazon सहित अन्य निवेशकों से हासिल किया 29 करोड़ रूपये का निवेश

एक तरफ जहाँ देश और दुनिया भर में COVID-19 महामारी के चलते बिज़नेस और स्टार्टअप जगत काफ़ी बुरी तरह से प्रभावित नज़र आ रहा है। वहीँ इस बीच कुछ ऐसे ही उदाहरण देखने को मिल रहें हैं जो स्टार्टअप जगत में इस मुश्किल घड़ी में ही थोड़ी उम्मीदें भर रहें हैं।

और ऐसा ही एक उदारहण एक बार फिर से सामने आया है। दरसल इकॉनोमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (RoC) में दायर फाइलिंग के हवाले से यह पता चला है कि वित्तीय सेवायें प्रदान करने वाले प्लेटफार्म BankBazaar ने Amazon, Sequoia और Walden SKT Venture Fund सहित मौजूदा निवेशकों से चल रहे सीरीज़-D दौर के ही हिस्से के रूप में नया 29 करोड़ रुपये का निवेश हासिल किया है।

रिपोर्ट के अनुसार इस फाइलिंग से यह भी पता चला है कि BankBazaar ने अमज़ों को 4,611.2 रुपये के जारी मूल्य पर 12,337 सीरीज़-D1 अनिवार्य रूप से परिवर्तनीय प्रेफरेंशियल शेयर जारी किए हैं, जिनकी कीमत 5.68 करोड़ रुपये के करीब है।

साथ ही Walden SKT Venture Fund ने कंपनी में जहाँ 7.1 करोड़ रुपये का निवेश किया, वहीँ इस राउंड में Sequoia करीब 2.6 करोड़ रुपये का निवेश करता नज़र आया।

दिलचस्प यह है कि चेन्नई आधारित BankBazaar के लिए कोई नया निवेश करीब ढाई साल बाद आया है। बता दें इसके पहले आखिरी बार वैश्विक क्रेडिट रेटिंग एजेंसी Experian ने इस स्टार्टअप में 30 मिलियन डॉलर के निवेश दौर का नेतृत्व किया था।

गौर करने वाली बात यह है कि अब तक BankBazaar नामक यह स्टार्टअप कुल $110 मिलियन से अधिक का निवेश जुटाने में कामयाब रहा है।

See Also
physics-wallah-waives-off-fees-of-51000-students-worth-rs-17-cr

बता दें 2008 में अधिल शेट्टी, अर्जुन शेट्टी और रति शेट्टी द्वारा स्थापित, BankBazaar भारत में SoftBank समर्थित PolicyBazaar और Accel समर्थित Coverfox को सीधी टक्कर देता है।

साथ ही यह स्टार्टअप भारत में 85 से अधिक प्रमुख सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों, NBFCs और बीमा कंपनियों की सेवाएं प्रदान करने का दावा भी करता है।

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि भारत में तेजी से बढ़ रहे फिनटेक क्षेत्र में अपनी स्थिति को मजबूत बनाने के लिए BankBazaar इस प्राप्त राशि का उपयोग कैसे करता है?

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.