Now Reading
UrbanClap अब बना ‘Urban Company’; 6 नई सर्विस आधारित ‘सब-ब्रांड्स’ का भी ऐलान

UrbanClap अब बना ‘Urban Company’; 6 नई सर्विस आधारित ‘सब-ब्रांड्स’ का भी ऐलान

सोशल मीडिया में काफी दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगाते हुए आख़िरकार UrbanClap ने अपनी री-ब्रांडिंग का ऐलान कर दिया है।

जी हाँ! UrbanClap अब Urban Company के नाम से जाना जाएगा। और इतना ही नहीं बल्कि कंपनी ने अपनी 6 नई सर्विस आधारित ‘सब-ब्रांड्स’ का भी ऐलान किया है, जो पैरेंट कंपनी Urban Company के अंडर काम करती नज़र आयेंगी।

दरसल Urban Company अब से छह सेक्टर-स्पेसिफिक वर्टिकल चलाएगी। इसके साथ होम, ब्यूटी/ग्रूमिंग डिवीजन को अपने खुद के 3 ब्रांड दिए गये हैं। एक है महिला केंद्रित ब्रांड Urban Beauty, और दूसरा पुरुष ग्रूमिंग ब्रांड, Urban Grooming है।

इसके साथ ही कंपनी की सबसे लोकप्रिय सेवाओं में से एक होम स्पा ट्रीटमेंट को भी अब Urban Spa नाम से एक ब्रांड में बदल दिया गया है। वहीँ घर की मरम्मत, सफ़ाई और पेंटिंग के कामों के लिए क्रमशः Urban Cleaning, Urban Repairs और Urban Painting ब्रांड बनाया गया है।

इसके साथ ही कंपनी ने यह भी ऐलान किया है कि यह पेस्ट कंट्रोल, फिटनेस और योग सेवाओं की भी पेशकश करेगी।

वैसे आपको बता दें इस री-ब्रांडिंग के लिए कंपनी ने कुछ कारण भी दिए हैं। सबसे पहला तो यह कि ग्राहक, ख़ासकर नए ग्राहक मनचाही सेवाओं का आसानी से चयन कर सके। इस पर Urban Company के सीईओ अभिराज भील ने कहा,

“इस रिपोजिशनिंग से हमारे ग्राहकों को प्लेटफॉर्म पर अपनी मनचाही सेवाओं को चुनने में मदद मिलेगी, साथ ही समय के साथ इन ‘सब-ब्रांड्स’ को एक माइक्रोवेबसाइट या ऐप के जरिये इनकी खुद की पहचान भी प्रदान की जाएगी।”

See Also
Now 189 space startups in India

वहीँ अन्य कारण में से एक यह भी है कि पिछले दो वर्षों में कंपनी ने ग्लोबल स्तर पर अपना काफी प्रसार किया है और जिसके चलते कंपनी ऐसी एक पहचान तलाश रही थी, जिसको वह ग्लोबल स्तर पर हर जगह इस्तेमाल कर सके। और अब ऐसा लगता है कि Urban Company के रूप में उसको यह पहचान मिल चुकी है।

आपको बता दें कंपनी ने दुबई, ऑस्ट्रेलिया और हाल ही में सिंगापुर में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते हुए अपना ग्लोबल विस्तार किया है।

आपको बता दें Urban Company एक मास्टर ऐप के रूप में काम जारी रखेगी, जिसमें सब-ब्रांडों को अपने स्वयं के अलग-अलग ऐप मिल सकेंगें।

View Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.