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YouTube पर कर सकेंगे शॉपिंग, भारत में लॉन्च किया नया ‘एफ़िलिएट प्रोग्राम’

YouTube पर कर सकेंगे शॉपिंग, भारत में लॉन्च किया नया ‘एफ़िलिएट प्रोग्राम’

  • YouTube पर वीडियो देखने के साथ शॉपिंग भी होगी.
  • Flipkart और Myntra के साथ हुआ टाई-अप .
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YouTube Affiliate Program YouTube shoping: अमेरिकी ऑनलाइन वीडियो शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म YouTube ने अपने यूजर्स के लिए एक बेहद नया और दिलचस्प फीचर पेश किया है, जिसकी मदद से दुनिया के सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से भी यूजर्स अब शॉपिंग करने का मजा उठा पाएंगे। जी हां! शॉपिंग करने का फायदा, YouTube ने यूजर्स के लिए YouTube Shoping नाम का एक नया फीचर भारत में उपभोक्ताओं के लिए पेश किया है। इस फीचर में अब उपभोक्ताओं द्वारा शॉपिंग का लुप्त उठाया जा सकता हैं। दिग्गज वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने उक्त नए प्रोग्राम के लिए Flipcart और Myntra जैसी दिग्गज E कॉमर्स कम्पनियों के साथ साझेदारी की है।

YouTube का नया शॉपिंग फीचर कैसे करेगा काम?

वीडियो शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म YouTube के इस नए फीचर के साथ वीडियो क्रिएटर अपने लंबे वीडियो में विभिन्न कंपनियों के प्रोडक्ट्स को लिस्टिंग कर पाएंगे। साथ ही उनके लिंक भी वीडियो में ऐड कर पाएंगे। इसके बाद जो भी प्रोडक्ट्स जिस भी क्रिएटर के रिकमेंड में बिकता है, उसका उसे कमीशन दिया जाएगा। हालांकि इस नए फीचर का लाभ उसी क्रिएटर को दिया जाएगा जिसके यूट्यूब में कम से कम 10K सबक्राइबर्स हो। मेड फॉर किड्स या म्यूज़िक चैनल पर सेट किए गए चैनल इस प्रोग्राम के लिए साइन अप करने के योग्य नहीं हैं।

ऐसे करें नए फीचर का प्रयोग

  • अपने डिवाइस पर Youtube ओपेन करें और फिर Youtube Studio पर जाएं।
  •  यहां आपको बाईं ओर Earn ऑप्शन दिखेगा और इसपर क्लिक करें।
  • अपने डिवाइस पर Youtube ओपेन करें और फिर Youtube Studio पर जाएं।
  • यहां आपको बाईं ओर Earn ऑप्शन दिखेगा और इसपर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको ‘Programs’ विकल्प दिखेगा, इसपर क्लिक करें और Join Now विकल्प चुनें।
  • इसके बाद आपको ‘Programs’ विकल्प दिखेगा, इसपर क्लिक करें और Join Now विकल्प चुनें।
  •  आपको नियम व शर्तें चुनने के बाद नया फीचर इस्तेमाल करने का विकल्प मिलने लगेगा।

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एक वीडियो में 30 प्रोडक्ट्स तक टैग करने की अधिकतम सीमा

यूट्यूब में इस नए फीचर का प्रयोग करने वाले क्रिएटर को विभिन्न प्रोडक्ट्स के लिए कमीशन का रेट टैगिंग प्रोसेस के दौरान दिखाया जाएगा। क्रिएटर एक वीडियो में अधिकतम 30 प्रोडक्ट्स तक टैग कर सकेंगे। हालांकि आपकों यह बात स्पष्ट कर दे, यूट्यूब इस सर्विस को हॉरिजॉन्टल वीडियोज, लाइवस्ट्रीम्स और शॉर्ट वीडियोज के लिए वेब, मोबाइल ऐप्स और कनेक्टेड (YouTube Affiliate Program YouTube shoping)  TV के लिए प्रदान कर रही हैं।

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