Site icon NewsNorth

Swiggy ने लॉन्च किया ‘इंटरनेशनल लॉगिन’ फीचर, 27 देशों से ग्राहक कर सकेंगे ऑर्डर

swiggy-launches-international-login-feature

Image Credit: Swiggy

Swiggy Launches International Login Feature: त्योहारों के सीजन को देखते हुए अब भारत के लोकप्रिय फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्मों से में एक Swiggy ने एक नया फीचर – ‘इंटरनेशनल लॉगिन’ लॉन्च किया है। इसकी मदद से अब 27 देशों में रहने वाले भारतीय अपने अन्तर्राष्ट्रीय फोन नंबरों से ऐप में लॉगिन कर सकेंगे। फीचर का इस्तेमाल यूज़र्स विदेशों से भारत में अपने दोस्तों, परिवार या अन्य प्रियजनों के लिए फूड, ग्रॉसरी समेत तमाम जरूरत का सामान ऑर्डर करने के लिए कर सकते हैं।

फूड टेक स्टार्टअप Swiggy ने फिलहाल 27 देशों के अन्तर्राष्ट्रीय ग्राहकों के लिए यह सेवा पेश की है, जिसमें अमेरिका, कनाडा, जर्मनी, यूके, ऑस्ट्रेलिया, और यूएई जैसे देश शामिल हैं। Swiggy का इंटरनेशनल लॉगिन फीचर खास तौर पर उन ग्राहकों के लिए डिजाइन किया गया है जो विदेशी फोन नंबरों का उपयोग करते हैं।

Swiggy International Login Feature

इस फीचर के माध्यम से विदेश में रह रहे यूज़र Swiggy के फूड डिलीवरी, क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म Swiggy Instamart, और Swiggy Dineout जैसी सेवाओं का लाभ ले सकेंगे। इसके लिए उन्हें अपने अंतरराष्ट्रीय फोन नंबर से ऐप में लॉगिन करना होगा, जिसके बाद वह भारत में अपनों के लिए आसानी से सामान या खाने का ऑर्डर कर पाएंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हम सभी जानते हैं कि त्योहारों के दौरान परिवार और दोस्तों के साथ गिफ्ट और खाने-पीने की चीजों के तोहफ़ों की परंपरा भारत में आम है। और शायद Swiggy ने इसी को देखते हुए यह सर्विस डिज़ाइन की है। विदेश में बैठे भारतीय भी Swiggy के इस फीचर के जरिए इस परंपरा को जारी रखते हुए, अपनों के लिए ऑर्डर कर सकेंगे।

इस नई सर्विस को लेकर Swiggy सह-संस्थापक फणी किशन ने कहा;

“फेस्टिव सीजन में परिवार के सदस्यों के साथ खाने या गिफ्ट भेंट करने का चलन काफी है, और हमारा इंटरनेशनल लॉगिन फीचर इसे और भी आसान बना देता है।”

कैसे करें इस्तेमाल?

उन्होंने यह भी बताया कि इस नई सुविधा के तहत जल्द एनआरआई के लिए एक नया गिफ्टिंग लेआउट भी उपलब्ध करवाया जाएगा, जिससे उनके लिए घर पर त्योहारों के लिए उपहार भेजना या डिनर रिज़र्वेशन कराना आसान हो सकेगा।

See Also

Swiggy का ये फीचर इस्तेमाल करने में भी बहुत आसान है। यूजर्स को सिर्फ अपने इंटरनेशनल फोन नंबर का इस्तेमाल करते हुए Swiggy के ऐप में लॉगिन करना होगा। इसके बाद वह ऐप में मौजूद फूड डिलीवरी, ग्रॉसरी डिलीवरी व डिनर रिज़र्वेशन समेत तमाम सेवाओं को इस्तेमाल करते हुए, भारत में किसी के लिए इनके बुक कर सकते हैं।

दिलचस्प रूप से Swiggy ने पेमेंट के लिए भी विशेष विकल्प दिए हैं, जैसे UPI के साथ ही साथ इंटरनेशनल क्रेडिट कार्ड आदि का भी विकल्प मौजूद है। इन विकल्पों के साथ यूज़र्स बिना किसी कठिनाई या अतिरिक्त शुल्क के अपने ऑर्डर्स को पूरा कर सकते हैं।

दिलचस्प रूप से Swiggy का यह कदम ऐसे समय में आया है जब कंपनी अपनी आगामी IPO की तैयारियों में जुटी है। कुछ ही समय पहले कंपनी ने शेयरहोल्डर्स से IPO के फ्रेश इश्यू के आकार को ₹3,750 करोड़ से बढ़ाकर ₹5,000 करोड़ करने की मंजूरी प्राप्त की है। बात करें राजस्व आँकड़ो की तो Swiggy ने वित्त वर्ष 2024 के अंत तक अपने नुकसान को 44% कम कर लिया है।

Exit mobile version