Now Reading
बिक गया JioHotstar डोमेन, Reliance नहीं बल्कि दुबई के बच्चों ने खरीदा

बिक गया JioHotstar डोमेन, Reliance नहीं बल्कि दुबई के बच्चों ने खरीदा

  • डेवलपर ने अब इस डोमेन को दुबई के दो बच्चों- जयनाम जीविका को बेच दिया .
  • ऐप डेवलपर ने लगाया गजब का दिमाग.
reliance-agm-2024-highlights-jio-phone-call-ai-and-jio-brain

JioHotstar domain sold: एक शख्स के अनोखे और तेज दिमाग ने दिग्गज भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी जियो टेलिकॉम को संकट में डाल रखा है, ये हम नही कर रहे हालिया पैदा हुई स्थिति इस बात का ख़ुद ही बयान कर रही है। दरअसल अभी हाल फिलहाल में जियो सिनेमा (Jio Cinema) और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) के मर्जर की घोषणा हुई है, लेकिन अब तक इन दोनों कंपनियों का मर्जर दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी के साथ केसे होगा, इस बात के लिए ये कंपनिया हाल फिलहाल में सुर्खियों में है।

लेकिन इस बीच जो सबसे ज्यादा चर्चा में आया है, वह जियो हॉटस्टार डोमेन.. एक वेबसाईट डेवलपर ने इन दोनों ही कम्पनियों के मर्जर की संभावना को पहले ही अनुमान लगा लिया था, इसलिए उसने इस मर्जर से पूर्व ही JioHotstar Domain अपने नाम में पंजीकृत करवा लिया था।

जियोहॉटस्टार डोमेन 2023 में बिका

दिल्ली के एक डेवलपर ने जियोहॉटस्टार डोमेन को 2023 में ही खरीदकर अपने नाम से पंजीकृत कर लिया था, तब शायद इस प्रकार के मर्जर की कोई संभावना नहीं थी, लेकिन कुछ समय बाद jio+ हॉटस्टार के मर्जर ने उस व्यक्ति को रातों रात सुर्खियों में लाकर खड़ा कर दिया।

उसके अंदाजे ने उसे जो जियोहॉटस्टार डोमेन को खरीदने के लिए प्रेरित किया था, वह ठीक बैठा। उसे अनुमान था कि इन कंपनियों को इस डोमेन की जरूरत पड़ सकती है, वो बात बिलकुल ठीक भी बैठी। उसने उक्त डोमेन में पुनः बिक्री के लिए एक लेटर जारी किया था, जिसमें उसने डोमेन के बदले रिलायंस से अपनी पढ़ाई का खर्च उठाने के लिए कहा था। हालांकि, रिलायंस की ओर से उसे सकारात्मक जवाब नहीं मिला था।

दुबई के बच्चों ने खरीदा जियोहॉटस्टार domain

डेवलपर ने अब इस डोमेन को दुबई के दो बच्चों- जयनाम जीविका को बेच दिया है। यह डील कितने में हुई है, इस बात की जानकारी नहीं मिली है। मालूम हो कि डेवलपर ने अपनी ओर से जो आखिरी जानकारी दी थी, उसमें बताया था कि रिलायंस के किसी एक्जीक्यूटिव ने उससे संपर्क किया था, लेकिन वे उसकी पढ़ाई को स्पॉन्सर करने के लिए तैयार नहीं थे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें

See Also
5g-smartphone-sales-hits-100-million-mark-in-india

इसलिए रिलायंस के साथ उनकी कोई बात नहीं बन पाई, लेकिन अब उक्त डोमेन को दुबई में दो बच्चों ने खरीद लिया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि जियोहॉटस्टार domain अब अंबानी परिवार के हाथों से फ़िलहाल तो निकल ही (JioHotstar domain sold) गया है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.