Now Reading
2 दिनों में 10 भारतीय फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी, Air India का प्लेन कनाडा में उतरा

2 दिनों में 10 भारतीय फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी, Air India का प्लेन कनाडा में उतरा

  • दिल्ली-शिकागो प्लेन कनाडा डायवर्ट.
  • प्लेन को कनाडा के इकालुइट एयरपोर्ट पर उतारा गया.

Threat to bomb 10 Indian flights: सोशल मीडिया प्लेटफार्म X में एक अनाधिकृत अकाउंट से भारत की 10 फ्लाइट्स को 48 घंटों के भीतर बम से उड़ाने का धमकी भरा संदेश दिया गया है, जिसके बाद एयरलाइंस कंपनियों ने सुरक्षा की दृष्टि से कई उड़ाने फ़िलहाल रोक दी हैं। वही नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो ने बयान जारी किया है कि वह इस प्रकरण की जांच कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, कथित तौर में 10 से ज्यादा भारतीय फ्लाइट में हमले की धमकी के बाद अमेरिका जाने वाली एक उड़ान सहित कुल सात उड़ानें प्रभावित हुईं है।

सोशल अकाउंट को ब्लॉक करवाकर जांच शुरू

भारतीय विमानों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बुधवार (16 अक्टूबर) को एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। सूत्रों के अनुसार सिविल एविएशन मंत्री राम मोहन नायडू ने बम धमकियों को लेकर एक सुरक्षा बैठक की, जिसमें विमानन से जुड़ी सुरक्षा एजेंसियों ने हिस्सा लिया।

सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से ये भी पता चला है कि जिन सोशल मीडिया एकाउंट्स से विमान में बम होने की अफवाह फैलाई गई थी, उन एकाउंट्स को ब्लॉक करवा कर उनसे संबंधित जांच की जा रही है। वही रिपोर्ट की मानें तो कई एयरपोर्ट पर काउंटर-टेररिस्ट ड्रिल्स की गई है।

भारतीय विमान कनाडा के इकलेट एयरपोर्ट पर लैंड

एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट IX684 मुंबई से सिंगापुर को बम से उड़ाने की धमकी मिली, इसके अलावा 9I650, A127, QP1373, SG11, 6IX765, 6E98, के साथ साथ एयर इंडिया की एक फ़्लाइट AI-127 दिल्ली से शिकागो जा रही थी, जिसने सुबह 3 बजे उड़ान भरी थी। धमकी मिलने के बाद उसे एहतियातन कनाडा के इकालुइट हवाई अड्डे पर डायवर्ट कर दिया गया।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जांच के बाद पता चला है कि सभी धमकियां एक ही शख्स की तरफ से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भेजी गई थीं। जिससे कई सौ यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि (Threat to bomb 10 Indian flights)  बाद में ये धमकियां झूठी निकलीं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.