Now Reading
डिलीवरी बॉय बने Zomato सीईओ को मॉल में लिफ्ट इस्तेमाल करने से रोका गया

डिलीवरी बॉय बने Zomato सीईओ को मॉल में लिफ्ट इस्तेमाल करने से रोका गया

  • Zomato के सीईओ को मॉल में नहीं इस्तेमाल करने मिली लिफ़्ट
  • बतौर डिलीवरी बॉय सीढ़ियों पर बैठ कर करना पड़ा ऑर्डर का इंतजार
zomato-ceo-stopped-from-using-malls-lift-while-delivering-order

Zomato CEO Stopped From Using Mall’s Lift?: लोकप्रिय फूड डिलीवरी कंपनी Zomato के सीईओ दीपिंदर गोयल ने हाल ही में एक मॉल में डिलीवरी करते हुए अपने व्यक्तिगत अनुभव को साझा किया है, जिससे उन्हें यह समझनें को मिला कि डिलीवरी पार्टनर्स को मॉल्स और अन्य संस्थानों में किस प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। गोयल ने अपनी पत्नी ग्रेसिया मुनोज़ के साथ Zomato के डिलीवरी एजेंट के तौर पर काम करने की कोशिश की।

दीपिंदर गोयल और उनकी पत्नी ने Zomato डिलीवरी पार्टनर के तौर पर गुरुग्राम के एंबियंस मॉल से एक ऑर्डर लेने का काम किया। हालांकि, गोयल ने यह बताया कि उन्हें मॉल में लिफ्ट का इस्तेमाल करने से मना कर दिया गया और उन्हें सीढ़ियों से ऊपर जाने के लिए कहा गया। गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट करते हुए अपने काम का एक वीडियो शेयर किया।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

उन्होंने बताया कि एंबियंस मॉल में उन्हें ऑर्डर लेने के लिए सीढ़ियों से तीसरी मंजिल तक चढ़ने के लिए कहा गया। मॉल के गार्ड्स ने उन्हें लिफ्ट का उपयोग करने से रोक दिया था। दीपिंदर गोयल के मुताबिक, उन्होंने महसूस किया कि डिलीवरी पार्टनर्स के साथ मॉल्स और अन्य सार्वजनिक जगहों पर भेदभावपूर्ण व्यवहार किया जाता है। डिलीवरी एजेंट्स को न केवल लिफ्ट का इस्तेमाल करने से रोका जाता है, बल्कि उन्हें सामान्य एंट्री गेट को इस्तेमाल करने की अनुमति भी नहीं दी जाती।

Zomato CEO Stopped From Using Mall’s Lift?

गोयल ने अपने पोस्ट में लिखा,

“हमारे दूसरे ऑर्डर के दौरान मैंने महसूस किया कि हमें मॉल्स के साथ मिलकर डिलीवरी पार्टनर्स की स्थिति को बेहतर बनाने की जरूरत है। साथ ही, मॉल्स को भी इन कर्मचारियों के प्रति अधिक मानवतावादी दृष्टिकोण अपनाना चाहिए।”

गोयल ने बताया कि जब वह ऑर्डर लेने गए, तो उन्हें लिफ्ट इस्तेमाल करने से मना कर दिया गया और कहा गया कि वह सीढ़ियों से जाएं। उन्हें तीसरी मंजिल तक चढ़ने के बाद पता चला कि डिलीवरी पार्टनर्स को मॉल के अंदर जाने की अनुमति नहीं होती है, और उन्हें सीढ़ियों के पास ही अपने ऑर्डर का इंतजार करना पड़ता है। हालांकि, गोयल ने सीढ़ियों पर डिलीवरी पार्टनर्स के साथ समय बिताया और उनसे फीडबैक प्राप्त किया।

Zomato सीईओ के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर व्यापक प्रतिक्रियाएँ आईं। कई उपयोगकर्ताओं ने कहा कि यह समस्या केवल मॉल्स तक सीमित नहीं है, बल्कि कई सोसाइटी और ऑफ़िसों में भी डिलीवरी पार्टनर्स को मेन लिफ्ट और एंट्री गेट का इस्तेमाल करने से रोका जाता है।

अक्सर डिलीवरी पार्टनर्स से जुड़ी कई ऐसी घटनाएं देखनें को मिलती है जब उन्हें मॉल्स, सोसाइटी और अन्य स्थानों में उचित सम्मान और सुविधाएं नहीं प्रदान की जाती हैं, और ऐसे में कई बात उन्हें ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों में भी सीढ़ियों के ज़रिए ही डिलीवरी करनी पड़ती है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.