Now Reading
दिल्ली में इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का खुलासा, 500 करोड़ की कोकीन जब्त

दिल्ली में इंटरनेशनल ड्रग रैकेट का खुलासा, 500 करोड़ की कोकीन जब्त

  • दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी गैंग का खुलासा.
  • छापे के बाद करीब 2 हजार करोड़ रुपये की कोकीन की एक बड़ी खेप बरामद .
Drugs Being Sold On Instagram

International drug racket exposed in Delhi: दक्षिणी दिल्ली में पुलिस को एक बड़े ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश करने में कामयाबी हासिल हुई है, जानकारी के मुताबिक़ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने छापामार कार्यवाही करते हुए 560 किलो कोकीन बरामद की है, जिसकी अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत संभावित 2000 करोड़ बताई जा रही है। मामले में 4 लोगों की गिरफ्तार भी हुई हैं।

पुलिस गिरफ्तार लोगों से सख्त पूछताछ कर रही है और ये ड्रग्स राजधानी में किसके लिए भेजे गए थे, उनकी डिलीवरी किसको होनी थी और इस गिरोह से कौन कौन से लोग जुड़े हैं, इन सभी बातों की सख्ती से पूछताछ में जुटी हुई है।

अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी गिरोह का हाथ

शुरुआती तौर में निकलकर आई जानकारी के मुताबिक़, कोकीन की इस बड़ी खेप के पीछे एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करी गिरोह का हाथ है। दिल्ली पुलिस की यह सफलता दिल्ली में ड्रग्स की तस्करी के खिलाफ चल रही मुहिम का एक हिस्सा है। पुलिस द्वारा बरामद किया गया ये कोकीन हाई प्रोफाइल पार्टी में इस्तेमाल होने वाला ड्रग्स बताया जा रहा हैं।

दिल्ली पुलिस नार्को टेरर एंगल को लेकर भी जांच में जुटी

इतनी बड़ी संख्या में बरामद ड्रग्स को लेकर अब दिल्ली पुलिस नार्को-टेरर एंगल से भी जांच कर रही है। गिरफ्तार तस्करों में तुषार गोयल कार्टेल का सरगना है जो वसंत विहार का रहने वाला है। औरंगजेब, हिमांशु व भरत जैन नाम के तस्कर मुंबई से ड्रग्स लेने के दिल्ली आए थे।

See Also
kolkata-doctor-case-sc-orders-to-remove-name-photos-videos-of-victim

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

दिल्ली पुलिस ने इस कार्यवाई को लेकर कहा कि स्पेशल सेल की टीम एक गुप्त सूचना के आधार पर दो महीने से अधिक समय से काम कर रही थी, जिसके कारण त्योहारी सीजन से ठीक पहले यह भंडाफोड़ हुआ। पुलिस ने कहा कि चारों (International drug racket exposed in Delhi) लोगों से पूछताछ की जा रही है और जांच जारी है।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.