Site icon NewsNorth

SBI के नाम पर चल रही थी फर्जी ब्रांच, हुआ बड़ा खुलासा

SBI Yono Global App In Singapore and US:

Fake branch was running in the name of SBI: SBI (State Bank of India) के नाम पर एक फर्जी शाखा चलाएं जानें का एक सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। जहां कुछ लोगों के द्वारा एक किराए के मकान में एसबीआई के नाम की फर्जी ब्रांच चला कर वित्तीय लेने देन किया जा रहा था, लोगों ने शक के आधार में शिकायत की जब मामले का खुलासा हुआ।

जानकारी के अनुसार, उक्त मामला छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले से प्रकाश में आया है। शिकायत के बाद पुलिस ने मौके में पहुंचकर फर्जी बैंक शाखा का सारा सामान जब्त कर लिया है। वहीं, इस पूरी गैर कानूनी कार्य का मुख्य आरोपी फर्जी बैंक का मैनेजर फरार हो गया है। जिसकी तलाश जारी है।

स्थानीय व्यक्ति को फर्जी बैंक में नौकरी भी दी गई

फर्जी बैंक शाखा को लेकर इतना तगड़ी योजना आरोपियों द्वारा तैयार की गई थी कि किसी को भी इस बात का शक नही हुआ कि उक्त बैंक शाखा फर्जी है। इस दौरान आरोपियों ने स्थानीय लोगों की भर्ती भी एसबीआई की फर्जी बैंक शाखा में कर दी।

शिकायत की जांच करने पुलिस टीम और एसबीआई के अधिकारियों के साथ पहुंची, तो वहां पुलिस को देखते ही कथित बैंक मैनेजर फरार हो गया। इसके बाद बैंक में काम कर रहे पांच कर्मचारियों से पुलिस ने पूछताछ शुरू की। उन लोगों ने बताया कि हमारी भर्ती इंटरव्यू के जरिए हुई है। साथ ही ट्रेनिंग भी हुई है।

यह पूरा प्रकरण सक्ती के मालखरौदा थाना क्षेत्र अंतर्गत छपोरा गांव में हुआ, जहा वैभवी कॉम्प्लेक्स में उक्त फर्जी बैंक को खोला गया था, ब्रांच फर्जी होने की शिकायत कुछ दिन पहले मालखरौदा थाने में हुई थी।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, SBI की ओर से यह जानकारी साझा की गई कि जब भी कोई नया ब्रांच खुलता है तो मेन ब्रांच को इसकी सूचना होती है। वहीं, भर्ती भी SBI की तरफ से ही होती है। इस ब्रांच के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। हालंकि अब फर्जी शाखा में मिले लोगों से पूछताछ की जा रही है, साथ ही बैंक मैनेजर की (Fake branch was running in the name of SBI)  तलाश जारी है। पुलिस इस मामले में अब तक कितने लोगों को इस फर्जी बैंक शाखा के ज़रिए ठगी का शिकार बनाया गया है, उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

Exit mobile version