Site icon NewsNorth

IBPS Result 2024: RRB क्लर्क प्रीलिम्स का रिजल्ट हुआ जारी

IBPS Result 2024: IBPS की ऑफिस असिस्टेंट (RRB Clerk) प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहें लोगों का अब इंतजार खत्म हुआ, आईबीपीएस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट में परीक्षा में भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थियों का परिणाम घोषित कर दिया है, ऐसे में जो भी अभ्यार्थी अपना RRB Clerk प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहें थे, वे सभी लोग अधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक स्कोरकार्ड 4 अक्टूबर 2024 तक डाउनलोड किया जा सकता है। प्रीलिम एग्जाम में सफल अभ्यर्थी मेंस एग्जाम में भाग ले सकेंगे।

मुख्य परीक्षा की 6 अक्टूबर प्रस्तावित तिथि

आईबीपीएस की ओर से आरआरबी क्लर्क मेंस एग्जाम 6 अक्टूबर 2024 को प्रस्तावित है। प्रीलिम एग्जाम में सफलता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। इस भर्ती के माध्यम से 5585 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

IBPS RRB Clerk Prelims Result 2024 ऐसे करें चेक

IBPS की ऑफिस असिस्टेंट (RRB Clerk) प्रीलिम्स परीक्षा के परिणाम की लिंक आधिकारिक वेबसाइट में 27 सितंबर से 4 अक्टूबर तक वेबसाइट में डाउनलोड के लिए रहेंगी, इसके बाद लिंक को वेबसाइट से हटा लिया जायेगा।

आईबीपीएस की ओर से आरआरबी क्लर्क मेंस एग्जाम 6 अक्टूबर 2024 को प्रस्तावित है, मुख्य परीक्षा का आयोजन 200 नंबर के लिए किया जाएगा। परीक्षा का समय दो घंटे का होगा और एग्जाम में 200 नंबरों के कुल 200 प्रश्न पूछे जाएंगे, मेन्स एग्जाम के लिए कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा वही अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी IBPS की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा 2024 देशभर में 10,17 और 18 अगस्त को 2024 को आयोजित की गई थी। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए क्लर्क (मल्टी पर्पज ऑफिस अटेंडेंट) के 5585 पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की (IBPS Result 2024)  जाएगी।

Exit mobile version