Now Reading
ED का बड़ा एक्शन, यूट्यूबर एल्विश यादव की प्रॉपर्टी जब्त

ED का बड़ा एक्शन, यूट्यूबर एल्विश यादव की प्रॉपर्टी जब्त

  • एल्विश यादव-सिंगर फाजिलपुरिया को ED ने दिया बड़ा झटका.
  • ED ने जब्त की संपत्तियां, बैंक खाते भी कर दिए सीज.
elvish-yadav-reached-ed-office

ED seizes property of Elvish Yadav: सांपो के जहर रेव पार्टियां में  उपयोग करने और वित्तीय अनियमियिता जैसे मामलों का आरोप झेल रहें मशहूर यूट्यूबर एल्विश यादव के ऊपर ईडी ने आखिरकार कार्रवाई करते हुए उनकी संपति को जब्त कर लिया है, उनके साथ सिंगर राहुल फजलपुरिया की प्रॉपर्टी को भी ईडी की ओर से जब्त किया गया है। बता दे, इन बातों को लेकर लंबे समय से अटकलें जताई जा रही थी कि ईडी उनकी प्रॉपर्टी को जब्त कर सकती हैं। ईडी ने यूट्यूबर के खिलाफ़ कार्यवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के आधार पर की हैं।

लंबे समय से जारी थी पूछताछ

ED ने इससे पहले दोनों हस्तियों से विस्तार से पूछताछ की थी, उनके बयान दर्ज किए गए थे और मामले की जांच की गई थी। जांच एजेंसी ने लंबी पूछताछ के बाद यह कार्रवाई की, जिससे उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला और मजबूत हो गया है।

सूत्रों के हवाले से निकलकर आई जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश और हरियाणा में स्थित उनकी करोड़ों रुपये की संपत्तियों को जब्त किया गया है। ये संपत्तियां मुख्य रूप से यूपी और हरियाणा में स्थित हैं, जिनमें दोनों हस्तियों की हिस्सेदारी पाई गई है. मामले की आगे की जांच जारी है और आने वाले समय में और खुलासे हो सकते हैं।

एल्विश यादव के ऊपर क्या था मामला?

एल्विश यादव को सांपों के जहर की खरीद-फरोख्त के सिलसिले में नोएडा पुलिस की ओर से गिरफ्तार किया गया था, इस मामले को लेकर उन्हें जमानत भी मिल गई थी, लेकिन इसी मामले को लेकर ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के संदर्भ में एफआईआर दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी। यूट्यूबर और उनके मित्र सिंगर के ऊपर आरोप है कि इस जहर के व्यापार से जुटाई गई राशि को अवैध रूप से दूसरे माध्यमों में लगाया गया था, जिसके आधार पर अब ED ने कार्रवाई की हैं।

See Also

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, एल्विश यादव को नोएडा पुलिस ने 17 मार्च को गिरफ्तार किया था। उस पर आरोप है कि उसके द्वारा आयोजित पार्टियों में नशे के लिए सांप के जहर का इस्तेमाल किया जाता था। नोएडा पुलिस ने अप्रैल में इस मामले में 1,200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी। पुलिस ने बताया था कि इनमें लगाए आरोपों में सांप की तस्करी, मादक पदार्थों का इस्तेमाल (ED seizes property of Elvish Yadav) और रेव पार्टियां आयोजित करना शामिल हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.