Now Reading
Pepsales ने Chiratae Ventures के नेतृत्व में प्राप्त किया लगभग ₹9 करोड़ का निवेश

Pepsales ने Chiratae Ventures के नेतृत्व में प्राप्त किया लगभग ₹9 करोड़ का निवेश

  • SaaS स्टार्टअप Pepsales को मिला $1.1 मिलियन का निवेश
  • कंपनियों को पर्सनलाइज्ड प्रोडक्ट डेमो तैयार करने में करता है मदद
startup-funding-news-pepsales-raises-rs-9-crore-led-by-chiratae-ventures

Pepsales Raises Funding: भारतीय SaaS (सॉफ्टवेयर-एज-ए-सर्विस) स्टार्टअप Pepsales ने अपने प्री-सीड निवेश दौर में $1.1 मिलियन (लगभग ₹9 करोड़) हासिल किए हैं। कंपनी के लिए इस निवेश दौर का नेतृत्व Chiratae Ventures द्वारा किया गया, जिसमें कुछ एंजेल निवेशकों ने भी भाग लिया। यह स्टार्टअप अपनी तकनीक की मदद से कंपनियों को पर्सनलाइज्ड प्रोडक्ट डेमो तैयार करने में मदद करता है।

Pepsales प्राप्त किए गए इस निवेश का इस्तेमाल एंटरप्राइज-ग्रेड के AI SaaS प्लेटफ़ॉर्म को बनाने में करेगा। इसके साथ ही कंपनी बाजार में अपना विस्तार करने, बिक्री और मार्केटिंग विभागों में निवेश, ग्राहक सहायता में सुधार और प्रोडक्ट इंजीनियरिंग व AI टेक में निवेश से लेकर नई प्रतिभाओं को जोड़ने तक की योजना बना रही है।

Startup Funding – Pepsales

यह SaaS स्टार्टअप कंपनियों की बिजनेस-टू-बिजनेस (B2B) सेल्स टीम को ऐसे पर्सनलाइज्ड प्रोडक्ट डेमो बनाने में मदद करता है, जिसे वह कंपनियाँ अपने संभावित ग्राहकों के सामने पेश करने के लिए इस्तेमाल कर सकें और उन्हें अपने प्रोडक्ट के बारे में विस्तार व सरलता से समझा सकें। कंपनी का दावा है कि यह आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेन्स (AI) और मशीन लर्निंग (ML) जैसी तकनीकों का इस्तेमाल करके ‘बिक्री प्रक्रियाओं’ को और अधिक प्रभावी व आकर्षक बनाने का काम करती है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

वैसे Pepsales की शुरुआत साल 2023 में अजय सिंह और अभिनंदन सहगल द्वारा मिलकर की गई थी। इस नए निवेश को लेकर Pepsales के सह-संस्थापक अजय सिंह का कहना है कि एंटरप्राइज एप्लिकेशन सॉफ़्टवेयर बाज़ार हर साल बिक्री और मार्केटिंग पर $200 बिलियन से अधिक खर्च करता है। और यह स्टार्टअप इसी बाजार को टार्गेट करता है।

See Also
swiggy-in-2022-reveals-orders-dishes-stats

इन सेवाएँ की पेशकश

आसान भाषा में कहें तो कंपनी का संबंध ‘सॉफ़्टवेयर समर्थित डेमो ऑटोमेशन’ से है। जाहिर है यह कोई नया कॉन्सेप्ट नहीं है और पहले भी कुछ कंपनियाँ ऐसे समाधान प्रदान करती आई हैं। लेकिन यह भी गौर करने वाली बात है कि इस कैटेगरी का मार्केट साइज़ काफी व्यापक है और ऐसे में एंटरप्राइज-ग्रेड प्रोडक्ट के साथ स्टार्टअप के लिए अवसरों की कमी नहीं होगी।

बेंगलुरु स्थित कंपनी के अनुसार, इसकी तकनीक ग्राहक और उत्पाद डेटा का विश्लेषण करती है ताकि यह बताया जा सके कि खरीदार क्या चाहते हैं और उन्हें डीमन में कौन सी सुविधाएं दिखानी चाहिए। इसके बाद पर्सनलाइज्ड डेटा का इस्तेमाल करते हुए लाइव डेमो बनाया जाता है। यह मैन्युअल एडिटिंग और समय लेने वाली प्रक्रियाओं की परेशानियों को दूर करता है। कुछ क्लिक में ही खरीदार के लिए पर्सनलाइज्ड डेमो बनाया जाता है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.