Now Reading
दिल्ली में कल कई इलाकों में 12 घंटे तक नहीं आएगा पानी, जारी हुआ अलर्ट

दिल्ली में कल कई इलाकों में 12 घंटे तक नहीं आएगा पानी, जारी हुआ अलर्ट

  • दिल्ली के कई इलाकों में शुक्रवार को पानी सप्लाई 12 घंटे के लिए बाधित रहेगी.
  • चंद्रावल वाटर वर्क्स बंद होने के कारण होगी समस्या.

There will be no water in Delhi for 12 hours: यदि आप दिल्ली में रहते हो पानी के लिए जल बोर्ड द्वारा सप्लाई किए जानें वाले नल के पानी में निर्भर हो तो यह खबर जानना आपके लिए बेहद जरूरी है, दिल्ली जल बोर्ड ने दिल्ली के रहवासियों को सूचना देते हुए बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी के कुछ इलाकों में शुक्रवार (20 सितंबर 2024) को 12 घंटे तक पेयजल आपूर्ति नहीं होगी। पानी की आपूर्ति में आए व्यवधान को लेकर चंद्रावल वाटर वर्क्स से निकलने वाली मेन लाइन में लीकेज को बताया गया हैं।

दिल्ली के इन इलाकों में पानी की आपूर्ति होगी बाधित

दिल्ली के जिन इलाकों में शुक्रवार 12 घंटे तक पानी सप्लाई की सेवा बाधित होने वाली है, उन क्षेत्रों में सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल, पटेल नगर (पूर्व और पश्चिम), बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी, कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़ गंज, ओल्ड एवं न्यू राजेंद्र नगर, छावनी क्षेत्र के कुछ हिस्से तथा नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के तहत आने वाले कुछ के इलाके एवं दक्षिण दिल्ली के इलाके शामिल हैं।

मरम्मत के चलते चंद्रावल वाटर वर्क्स रहेगा बंद

जल बोर्ड ने शुक्रवार को 12 घंटे तक पेयजल आपूर्ति नहीं होने के चलते लोगों से उक्त क्षेत्रों में जल को विवेकपूर्ण इस्तेमाल करने की अपील की है, जल बोर्ड सिविल लाइंस के परिसर में चंद्रावल वाटर वर्क्स से निकलने वाली 500 मिलीमीटर व्यास वाली राइजिंग मेन में लीकेज की मरम्मत के चलते चंद्रावल वाटर वर्क्स को बंद रखने वाला है, हालांकि इस दौरान दिल्ली जल बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर या केंद्रीय नियंत्रण कक्ष से मदद की मांग पर पानी के टैंकर उपलब्ध कराए जाएंगे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
maratha-reservation-manoj-jarange-patil-new-deadline-to-govt

गौरतलब हो, इससे पूर्व भी अप्रत्याशित बारिश के कारण, चन्द्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पंपिंग हाउस में पानी भरने से मोटरों को नुक़सान पहुंचा, जिस वजह से सेंट्रल दिल्ली (There will be no water in Delhi for 12 hours)  के कई हिस्सों में सप्लाई बाधित हुई थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.