Now Reading
Tupperware दिवालिया होने के कगार पर? स्टॉक्स में लगभग 60% तक की गिरावट

Tupperware दिवालिया होने के कगार पर? स्टॉक्स में लगभग 60% तक की गिरावट

  • Tupperware दिवालिया होने के कगार पर.
  • $700 मिलियन के कर्ज के बाद Bankruptcy फाइल करने की तैयारी.

Tupperware on the verge of bankruptcy: घरेलू उपकरण और किचनवेयर ब्रांड Tupperware की मुश्किलें लगातार बढ़ते जा रही है, कंपनी जल्द ही दिवलिया घोषित करने के लिए आवेदन कर सकती है। इस बीच कंपनियों के शेयर ने कई निवेशकों के पैसे डूबा दिए है, चूंकि इस बात का असर कंपनी के शेयरों में भी पड़ा है। कंपनी के शेयरों में रिकॉर्ड 57% गिरावट दर्ज की गई जिसके बाद निवेशकों के 60% से अधिक राशि डूबी है। ये सब इतनी जल्दी हुआ कि निवेशकों को रिकवरी तक का मौका नहीं मिला।

इस सप्ताह के अंत तक दिवालिया प्रकिया शुरू करेगा

1946 में स्थापित प्रसिद्ध किचनवेयर कंपनी Tupperware अब बंद हो जाएगी। कंपनी के ऊपर 700 मिलियन डॉलर से अधिक का कर्ज है, जिसके लिए कंपनी के प्रबंधक समूह ने कानूनी और वित्तीय सलाहकारों को नियुक्त किया है।  इसके साथ ही Tupperware इस सप्ताह के अंत तक दिवालिया होने की प्रक्रिया शुरू कर सकती है। यह ख़बर जब बाहर निकली तो कंपनी के शेयरों में रिकॉर्ड टूट देखने को मिली। कंपनी के शेयरों में 60 फ़ीसदी गिरावट के बाद कीमतें 0.4801 सेंट में आ गई।

COVID-19 महामारी के दौरान बिजनेस में बढ़ोतरी

कंपनी के पिछले कुछ समय से हालत गंभीर होने लगे थे, हालांकि एक समय कंपनी की सेल में इज़ाफा देखने को मिला था। Covid 19 के दौरान कंपनी के उत्पादों की बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई थी। लेकिन ये भी कंपनी को दिवालिया होने से बचा नही पाई। Covid 19 के दौरान कंपनी के उत्पादों में बिक्री में बढ़ोतरी को लेकर कहा गया कि, लोग घर पर रहकर अधिक खाना बना रहे थे और बहुत सारे बचे हुए भोजन को स्टोर करने के लिए Tupperware के उत्पादों का उपयोग कर रहे थे। परंतु जैसे-जैसे दुनिया फिर से खुली बिक्री में कमी आई जिससे कंपनी की वित्तीय स्थिति प्रभावित हुई।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
amazon-will-now-use-river-ganga-for-delivery

गौरतलब हो, कंपनी ने पूर्व में ही जता दिया था कि उसका कारोबार जारी रहें इसको लेकर पक्के तौर में नही कहा जा सकता। मार्च में Tupperware ने गंभीर लिक्विडिटी क्राइसिस (Liquidity Crisis) होने की बातों का खुलासा कर (Tupperware on the verge of bankruptcy) दिया था।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.