Now Reading
Kolkata Case: ममता बनर्जी ने मानी डॉक्टर्स की तीन प्रमुख मांगे, कोलकाता पुलिस कमिश्नर को हटाया

Kolkata Case: ममता बनर्जी ने मानी डॉक्टर्स की तीन प्रमुख मांगे, कोलकाता पुलिस कमिश्नर को हटाया

  • 38 दिनों बाद प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की मांगे राज्य सरकार ने मानी.
  • कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 हेल्थ ऑफिसर को हटाया गया.

Kolkata Case demand of protesting doctors: कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या मामले के बाद प्रोटेस्ट में बैठे डॉक्टरों और राज्य सरकार के बीच शायद अब गतिरोध दूर हो सकता है, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी और प्रदर्शनकारियों डॉक्टरों के बीच हुई बैठक के बाद सीएम ममता बनर्जी ने मीडिया से मुखातिब होकर एक बयान में कहा कि, राज्य सरकार ने उनकी (प्रदर्शनकारियों डॉक्टरों) की 99% मांगो को मान लिया हैं। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को घोषणा की कि वह प्रदर्शनकारी डॉक्टरों की पांच मांगों में से तीन – स्वास्थ्य विभाग के दो शीर्ष अधिकारियों और कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल को हटाने – पर सहमत हो गई हैं।

दरअसल कोलकाता में RG kar मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत को लेकर डॉक्टरों का गुस्सा जमकर फूटा था, डॉक्टरों का प्रर्दशन कोलकाता के साथ साथ पूरे राज्य से राष्ट्रीय स्तर तक पहुंच गया था। डॉक्टरों का गुस्सा बढ़ाने का काम अचानक 15 अगस्त के दिन उनके ऊपर कथित भीड़ के हिंसक हमले ने और भी बढ़ा दिया, जिसके बाद से डॉक्टरों ने काम से हड़ताल करके प्रदर्शन शुरु करते हुए राज्य सरकार से पीड़िता को न्याय, डॉक्टरों को काम के दौरान सुरक्षा, कोलकाता कमिश्नर के इस्तीफे सहित विभिन्न मांगे सरकार के समक्ष रखी थी, जिसे अब ममता बनर्जी सरकार ने मान ली है, राज्य में उक्त प्रर्दशन 38 दिन से अधिक चल रहा था।

ममता बनर्जी के निवास में डॉक्टरों और सीएम की मीटिंग

ममता बनर्जी और प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के बीच पूर्व भी बैठक निर्धारित की गई थी, लेकिन प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने कथित तौर में आरोप लगाया था कि उन्हें सीएम आवास में बुलाकर तीन घंटे तक इंतजार करने के बाद उनसे ‘अमर्यादित रूप से’ वहां से जाने के लिए कहा गया था।

साथ ही उनकी इस बैठक को सार्वजनिक लाइव प्रसारण की अनुमति भी नही दी गई थी। जबकि खुद राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टरों के प्रदर्शन स्थल में पहुंचकर उन्हें बातचीत का न्यौता दिया था। इन सब बातों के बीच ममता बनर्जी और प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के बीच बैठक संपन्न की गई।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
nitish-locket-will-save-us-from-disaster-as-alert-device

राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने बैठक के बाद मीडिया में बयान देते हुए कहा कि,

“बातचीत ‘सफल’ रही और उनकी (डॉक्टरों की) करीब ’99 प्रतिशत मांगें मान ली गई हैं,इससे ज़्यादा मैं क्या कर सकती हूं।”

कोलकाता में नए कमिश्नर की घोषणा मंगलबार शाम तक हो जायेगी, इसके साथ ही डॉक्टरों के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई भी नहीं की जाएगी। सीएम ने डॉक्टरों की ज्यादतर मांगो को मांगे जानें को लेकर उनके छोटे होने का जिक्र (Kolkata Case demand of protesting doctors)  भी किया।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.