Now Reading
Zomato अब IRCTC के साथ मिलकर देश के 100 रेलवे स्टेशनों पर करेगा फूड डिलीवरी

Zomato अब IRCTC के साथ मिलकर देश के 100 रेलवे स्टेशनों पर करेगा फूड डिलीवरी

  • 10 लाख से अधिक यात्रियों को ट्रेन में खाना सर्व कर चुका जोमैटो.
  • Zomato 100 रेलवे स्टेशनों पर ग्राहकों को ट्रेन की सीट में देगा फूड डिलीवरी.
zomato-earns-rs-83-cr-as-platform-fee-in-8-month

Zomato will deliver food at 100 railway stations: देश के लोकप्रिय फूड-टेक स्टार्टअप Zomato ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) के साथ  प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट (Proof of Concept) के तहत बतौर पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया प्री-ऑर्डर किए गए भोजन की सीधे यात्री के बर्थ पर खाने की डिलीवरी वाले प्रोजेक्ट को 5 स्टेशन से बढ़ाकर अब देश के 100 रेल स्टेशनों में सीधे भोजन डिलीवरी दिए जानें का फैसला लिया हैं।

भारत के पांच शहरों के रेलवे स्टेशन नई दिल्ली, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी से शुरु हुआ पायलट प्रोजेक्ट अब भारत के 100 अन्य रेल स्टेशनों में भी लागू किया जा रहा हैं।

देश के 100 रेल स्टेशनों के यात्रियों के बर्थ में सीधे होगी भोजन की डिलीवरी

पायलट प्रोजेक्ट की सफ़लता के चलते लोकप्रिय फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने अब अहमदाबाद, नागपुर, गोवा, भोपाल, और सूरत जैसे प्रमुख शहरों के साथ अब अपनी सेवाओं को 100 के करीब रेल स्टेशनों में लागू करने का फैसला लिया है।

कंपनी के संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर इस घोषणा को साझा करते हुए बताया,

“अब @zomato आपके ट्रेन कोच में सीधा खाना डिलीवर करता है, @IRCTCofficial के साथ हमारी साझेदारी के चलते अब तक हम 10 लाख से अधिक यात्रियों को ट्रेन में खाना सर्व कर चुके हैं. अगली बार अपनी यात्रा पर इसे जरूर आजमाएं!”

यात्री को अपनी मनपसंद खाना खाने का मिलेगा विकल्प

रेल यात्रा के दौरान यात्रियों की जो सबसे बडी चिंता होती है, वह है लंबे सफ़र में खाना ऐसे में यात्रा के दौरान कई लोगों के द्वारा रेल में बनाए जानें वाले खाने को लेकर शिकायत होती है, उन्हे वह खाना पसंद नही आता यह वह उनके मन के मुताबिक नही होता।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
x-tv-beta-app-is-launched-for-android-tvs-confirms-elon-musk

ऐसी स्थिति में Zomato उन यात्रियों के बहुत अधिक काम आने वाला है। यात्री अपनी पसंद के होटल या खाद्य पदार्थों की दुकान से ऑर्डर कर सकते है, उन्हे उनकी बर्थ में अपना ऑर्डर मिल जायेगा। जैसे भोपाल में Hakeem का नॉनवेज या फिर बापू की कुटिया का वेज काफ़ी पसंद किए जानें वाले आइटम है, यात्री ऐसे फ़ूड ऑउटलेट के आइटम Zomato के माध्यम से ऑर्डर कर पायेंगे और साथ ही वह अपनी बर्थ में ही इन खाद्य पदार्थों का (Zomato will deliver food at 100 railway stations) आनंद ले सकेंगे।

 

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.