Now Reading
Tata Motors ने कारों के दाम ₹3 लाख तक घटाए, ऑफर सिर्फ सीमित समय तक लागू

Tata Motors ने कारों के दाम ₹3 लाख तक घटाए, ऑफर सिर्फ सीमित समय तक लागू

  • टाटा मोटर्स ने कारों के दाम 2 लाख रुपये तक घटाए.
  • फेस्टिव सीजन में टाटा का कार फेस्टिवल.
Top 10 cars sold in India in the month of April

Tata Motors reduced car prices: भारत त्योहारों का देश है, यह साल भर काफ़ी अधिक फेस्टिवल और पर्व मनाए जाते है। साल के अंत में सितंबर से लास्ट महीने तक विभिन्न बहुराष्ट्रीय- राष्ट्रीय कंपनियों के द्वारा इंडिया में फेस्टीव सीजन के दौरान विभिन्न ऑफ़र और डिस्काउंट देकर उपभोक्ताओं को अपने प्रोडेक्ट की ओर आकर्षित करने का काम किया जाता है।

इसी क्रम में भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने फेस्टिव सीजन डिस्‍काउंट की शुरुआत कर दी है, कंपनी ने फेस्टिव सेल्‍स को बढ़ावा देने के लिए अपने पैसेंजर व्‍हीकल्‍स की कीमतों में 2 लाख रुपये तक की कटौती की हैं। मतलब कि अब इस साल कार खरीदने की सोच रहें उपभोक्तों को पैसेंजर व्‍हीकल्‍स में 2 लाख रुपए तक छुट मिल सकती हैं।

ऑफर पेट्रोल डीजल गाड़ियों में लागू

TATA motors की ओर से दिया जा रहा यह फेस्टिव सीजन ऑफर कंपनी के ICE यानी पेट्रोल-डीजल गाड़ियों पर लागू है, जिसमें कि टियागो (Tiago), हैरियर (Harrier) टिगोर (Tigor), नेक्सन (Nexon), अल्ट्रोज (Altroz), और सफारी (Safari) जैसे मॉडल आते हैं। आपको बता दे, कंपनी का ये ऑफर  31 अक्टूबर, 2024 तक ही वैलिड हैं।

कार फेस्टिवल की शुरुआत करते हुए दिग्गज कार निर्माता कम्पनी टाटा मोटर्स के चीफ कमर्शियल ऑफिसर (CSO) विवेक श्रीवत्स ने एक बयान में कहा,

‘ICE वाहनों पर 2.05 लाख रुपये तक के टोटल बेनिफिट के साथ, इस साल के फेस्टिवल में सीमित समय के लिए आकर्षक प्राइस डिस्‍काउंट दिया गया है, सा‍थ ही इसके अलावा इसमें आकर्षक एक्सचेंज ऑफर और कैश बेनिफिट भी शामिल हैं।’

रिटेल कार सेल दर में गिरावट

बीते कुछ वर्षों से रिटेल कार सेल दर में गिरावट देखी गई है, इस संबंध में वाहन पोर्टल में उल्लेखित डेटा की मानें तो रिटेल कार सेल्‍स साल-दर-साल 2.67% घटकर 38,788 यूनिट रह गई। इस लिहाज से कहा जा सकता है कि ओवरऑल वाहन इंडस्‍ट्री के लिए भी आउटलुक बेहतर नहीं दिख पा रहा हैं।

See Also
neet-paper-leak-3-people-suspended-by-bihar-govt

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

ऐसे में दिग्गज भारतीय वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भी इस वाहन इंडस्‍ट्री में उत्त्पन हो रही इस नई चिंता से भली भांति परिचित है, इसलिए कंपनी वाहनों में विभिन्न प्रकार के ऑफ़र पेश करके उपभोक्ताओं को आकर्षित करने का प्रयास कर रही है, वही एक वजह आने वाले वर्षो में EV वाहनों का चलन बढ़ेगा केन्द्र सरकार भी इस ओर प्रयासरत है।

ऐसे में संभव हो! ICE वाहनों में ऑफर देकर कंपनी आने वाले समय में EV वाहनों की ओर अधिक (Tata Motors reduced car prices)  ध्यान देने में विचार कर रही हो।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.