Now Reading
Flipkart देगा 1 लाख नई नौकरियां, जल्द शुरू हो सकती है भर्ती, त्योहारी सीजन वजह

Flipkart देगा 1 लाख नई नौकरियां, जल्द शुरू हो सकती है भर्ती, त्योहारी सीजन वजह

  • Big Billion Days 2024 सेल से 1 लाख नए रोजगार.
  • नौकरियां गोदामों, दुकानों और डिलीवरी में होंगी.
google-invests-350-mn-dollar-in-flipkart

Flipkart will provide 1 lakh new jobs :एक बार फिर से भारत में फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने वाले ही है, जिसके लिए ई कॉमर्स कंपनिया अपनी कमर कस चुकी हैं। फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसे ई कॉमर्स कम्पनियों की सेल त्योहारों के सीजन में बढ़ जाती है। ऐसी स्थिति में उपभोक्ताओं को उचित समय में सही डिलीवरी प्रदान करने के लिए दिग्गज ई कॉमर्स कंपनी Flipkart ने अपने कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है।

E- कॉमर्स कंपनी Flipkart ने घोषणा कि है कि वह पूरे देश में सेल से पहले 1 लाख से अधिक नई नौकरियां पैदा करेगी और 11 नए सप्लाई सेंटर खोलेगी। इन नए केंद्रों से फ्लिपकार्ट की सप्लाई चैन में 1.3 मिलियन स्क्वायर फुट का इजाफा होगा।

भारत में फ्लिपकार्ट के 83 केंद्र

दिग्गज ई कॉमर्स कंपनी Flipkart भारत में हर साल त्योहारों के मौसम में Big Billion Days शुरू करता है, इस बार भी अभी कुछ दिनों में Big Billion Days 2024 देश में शुरू होगी। जिसमें ई कॉमर्स कंपनी कई प्रकार के उत्पादों को उपभोक्ताओं को सस्ते दामों में उपलब्ध करवायेगी। इस दौरान उपभोक्ताओं की डिमांड अधिक होने के लिए कंपनी में मैन पॉवर और अधिक गोदामों की जरूरत पड़ेगी, इसे देखते हुए त्योहारी सेल से पहले उसने नौ शहरों में 11 नए पूर्ति केंद्र शुरू किए हैं जिससे देश में इन केंद्रों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है।

सप्लाई चेन में जॉब की संभावना बढ़ी

फ्लिपकार्ट के पहले एक रिपोर्ट में क्विक-कॉमर्स सेगमेंट में भी इस फेस्टिब सीजन में सप्लाई चेन, डिलीवरी फील्ड में जॉब बढ़ने की संभावना को जताया गया था। अब जब फ्लिपकार्ट ने इस बात की घोषणा की है, तो रिपोर्ट में किए गए दावे सही साबित हुए है।

फ्लिपकार्ट ने नई नौकरियों के सृजन के संबंध में कहा कि नई नौकरियां सप्लाई चेन के विभिन्न क्षेत्रों में होंगी। इनमें इन्वेंट्री मैनेजर, वेयरहाउस एसोसिएट्स, लॉजिस्टिक्स कोऑर्डिनेटर, किराना पार्टनर और डिलीवरी ड्राइवर शामिल हैं।

See Also
meta-ai-assistant-launched-in-india

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, फ्लिपकार्ट Amazon जैसे बड़े ब्रांड्स के साथ-साथ Zepto, Blinkit और Instamart जैसे नए खिलाड़ियों से कड़ी टक्कर मिल रही है। ऐसे में कंपनी अपने प्रतिद्वंदियों से बेहतर सुविधा देकर उपभोक्ताओं को अपनी ओर (Flipkart will provide 1 lakh new jobs) आकर्षित करने का कोई भी मौका नही छोड़ना चाहती।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.