Now Reading
अमेरिका: जॉर्जिया के स्कूल में गोलीबारी, 4 की मौत, 14 वर्षीय छात्र हिरासत में

अमेरिका: जॉर्जिया के स्कूल में गोलीबारी, 4 की मौत, 14 वर्षीय छात्र हिरासत में

  • अमेरिका के जॉर्जिया स्थित हाईस्कूल में भीषण गोलीबारी
  • 14 वर्षीय संदिग्ध छात्र Colt Gray को हिरासत लिया गया
georgia-school-shooting-update-who-is-colt-gray

Georgia School Shooting Update: अमेरिका के जॉर्जिया स्टेट के अपालाची हाईस्कूल में बुधवार को हुई, गोलीबारी की घटना ने पूरे देश व दुनिया को हिलाकर रख दिया है। इस दुखद घटना में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 9 से अधिक घायल हो गए। फिलहाल घायलों को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। इस बीच सामने आ रही ख़बरों के अनुसार, स्थानीय प्रशासन ने मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए एक 14 वर्षीय संदिग्ध छात्र, कोल्ट ग्रे (Colt Gray) को हिरासत लिया गया है।

बैरो काउंटी शेरिफ कार्यालय द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी की सूचना सुबह साढ़े 10 बजे से पहले प्राप्त हुई। अपालाची हाईस्कूल अटलांटा से लगभग 50 मील (80 किलोमीटर) उत्तर-पूर्व में स्थित है। इसी स्कूल में अचानक हुई गोलीबारी ने स्कूल के 1900 से अधिक छात्रों और उनके परिजनों में भय का माहौल पैदा कर दिया। घटना के तुरंत बाद कानून प्रवर्तन एजेंसियां और आपातकालीन सेवाएं मौके पर पहुंची। अब तक मारे गए लोगों की पहचान नहीं की गई है।

यह इसलिए भी अहम हो जाता है क्योंकि साल 2000 में खुला अपालाची हाईस्कूल, बैरो काउंटी का दूसरा सबसे बड़ा पब्लिक हाईस्कूल है। स्कूल में लगभग 1900 छात्र हैं और इसका नाम क्षेत्र की अपालाची नदी के नाम पर रखा गया है।

Georgia School Shooting

जॉर्जिया के गवर्नर ब्रायन केम्प ने इस घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने स्थानीय, राज्य और संघीय प्रशासन के साथ मिलकर काम करने का भरोसा जताया है और साथ ही अपील की कि सभी जॉर्जियाई नागरिक बैरो काउंटी और राज्य के अन्य स्कूलों में उपस्थित छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा,

See Also
telegram-under-scrutiny-in-india

“जिल और मैं उन लोगों की मौत से शोक में हैं, जिनकी जिंदगियां इस दुखद गोलीबारी में खत्म हो गईं। हमारी प्रार्थनाएं उन लोगों के साथ हैं। हम संघीय, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर इस स्थिति का हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं।”

वहीं अमेरिका की उपराष्ट्रपति और आगामी चुनावों में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने भी इस घटना पर शोक व चिंता व्यक्त की है। उन्होंने अमेरिका में बंदूक हिंसा की महामारी को समाप्त करने की भी बात कही। असल में इस घटना ने एक बार फिर अमेरिका में बंदूक नियंत्रण कानूनों को लेकर बहस छेड़ दी है।

पकड़ा गया संदिग्ध

इस बीच जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन के निदेशक क्रिस होसी ने मीडिया को जानकारी दी कि इस हमले का संदिग्ध स्कूल का 14 वर्षीय छात्र Colt Gray है। उसे हिरासत में लिया गया है और उस पर वयस्क अपराधी के तौर पर आरोप लगाए जाएंगे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि संदिग्ध के पिता से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। लेकिन अब घटना ने पूरे अमेरिका में स्कूलों में होने वाली गोलीबारी की बढ़ती चिंताओं को उजागर किया है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.