Now Reading
ट्रैवल-टेक स्टार्टअप The Hosteller ने हासिल किया ₹32 करोड़ का निवेश

ट्रैवल-टेक स्टार्टअप The Hosteller ने हासिल किया ₹32 करोड़ का निवेश

  • The Hosteller को मिला लगभग $4 मिलियन का फंड
  • V Cube Ventures के किया निवेश दौर का नेतृत्व
the-hosteller-raises-rs-32-crore-in-funding

The Hosteller Raises Rs 32 Crore in Funding: भारत में ट्रैवल सेगमेंट में हमेशा से ही संभावनाओं को कोई सीमा नहीं रही है। कई स्टार्टअप इस क्षेत्र में कार्यरत हैं और ग्राहकों के साथ ही साथ निवेशकों का भी ध्यान आकर्षित कर रहे हैं। इसी क्रम में ट्रैवल-टेक स्टार्टअप ‘The Hosteller’ ने अब अपने एक नए फंडिंग राउंड में ₹32 करोड़ (लगभग $4 मिलियन) का निवेश हासिल किया है। इसे यह निवेश V Cube Ventures के नेतृत्व में मिला है।

वैसे The Hosteller के इस निवेश दौर में Lets Venture Angel Fund, Angelist, Unit E Consulting LLP समेत तमाम अन्य निवेशकों ने भी भागीदारी दर्ज करवाई है। इसमें कुछ एंजेल निवेशक भी शामिल रहे।

The Hosteller Funding

असल में सामने आ रही जानकारी के अनुसार, कंपनी के बोर्ड ने एक विशेष प्रस्ताव पारित कर 10 इक्विटी और 64,281 सीरीज ए कंपल्सरिली कन्वर्टिबल प्रेफरेंस शेयर्स (CCPS) को ₹4,977.50 प्रति शेयर के प्रीमियम पर जारी किया, जिससे ₹32 करोड़ रुपये जुटाए गए। माना जा रहा है कि कंपनी इस पूंजी का इस्तेमल संचालन के विस्तार और विकास के लिए करेगी।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

स्टार्टअप का मकसद इस फंड का इस्तेमाल करके अपने ऑपरेशंस को और भी मजबूत बनाने का है। इतना ही नहीं बल्कि कंपनी ने यह भी बताया कि वह इक्विटी शेयरों और सीरीज ए सीसीपीएस के निजी प्लेसमेंट और प्रेफरेंशियल इश्यू के तहत आगे भी पूंजी जुटाने की योजना बना रही है।

The Hosteller को मिला ₹32 करोड़ का निवेश

बताते चलें, The Hosteller की शुरुआत साल 2015 में प्रणव डांगी और सुमित मिश्रा ने मिलकर की थी। यह स्टार्टअप देश के विभिन्न स्थानों में किफायती और बेहतरीन बैकपैकर हॉस्टल प्रदान करने के लिए जाना जाता है, जिससे ट्रैवलर्स आरामदायक और शानदार स्टे का आनंद ले सकें। वैसे पारंपरिक सेवाओं के साथ ही कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए क्वॉलिटी को और भी बेहतर बनाने के लिए कई इनोवेशन भी किए हैं और देश भर में अपनी सेवाओं को तेजी से बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है।

See Also
koo-app-shuts-down

आपको बता दें, Verlinvest द्वारा समर्थित V Cube Ventures ने अप्रैल 2023 में भारत में अपनी शुरुआत की थी। इसके पोर्टफोलियो में कई उपभोक्ता ब्रांड्स शामिल हैं, जिसमें Kuku FM, Eka Care, Cuure, Dil Foods आदि नाम प्रमुखता से शुमार हैं।

यह सीरीज ए फंडिंग राउंड The Hosteller के लिए कई मायनों में अहम हो जाता है। असल में साल 2021 में लगभग $1 मिलियन के सीड राउंड के क़रीब 3 साल बाद यह आया है। The Hosteller की इस फंडिंग के बाद कंपनी का पोस्ट-एलॉटमेंट मूल्यांकन लगभग ₹182 करोड़ (लगभग $22 मिलियन) आँका जा रहा है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.