Now Reading
24Seven बेचनें की डील लगभग फाइनल, New Shop है ख़रीदार – रिपोर्ट

24Seven बेचनें की डील लगभग फाइनल, New Shop है ख़रीदार – रिपोर्ट

  • Godfrey Phillips अपना रिटेल बिजनेस 24Seven बेचने के करीब
  • रिटेल स्टार्टअप New Shop के साथ एक टर्म शीट पर किए साइन
godfrey-phillips-selling-24seven-business-to-new-shop

Godfrey Phillips Selling 24Seven Business To New Shop?: अपने प्रमुख सिगरेट ब्रांड्स जैसे Four Square, Red & White, और Cavanders के लिए जानी जाने वाली Godfrey Phillips ने अब अपने मशहूर रिटेल बिजनेस 24Seven को बेचने की डील लगभग फाइनल कर ली है। दरसल CNBC-TV18 की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने रिटेल स्टार्टअप New Shop के साथ एक टर्म शीट पर साइन कर लिए हैं और यह बिक्री डील सितंबर, 2024 के अंत तक पूरी हो सकती है।

आपको याद दिला दें, 24Seven को बेचने का निर्णय कंपनी के बोर्ड द्वारा अप्रैल 2024 में लिया गया था। उसी समय कंपनी ने रिटेल बिजनेस से बाहर निकलने का फैसला किया था। कुछ रिपोर्ट्स में कथित रूप से यह भी दावा किया गया था कि Godfrey Phillips की एमडी बिना बीना मोदी और उनके बेटे समीर मोदी के बीच विवाद जैसी स्थिति है। कंपनी के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर समीर मोदी ने 24Seven की बिक्री का कथित विरोध किया था।

इस विवाद के चलते, जुलाई 2024 में दिल्ली हाई कोर्ट ने समीर मोदी की चिंताओं को खारिज करते हुए कंपनी को रिटेल बिजनेस की बिक्री की अनुमति दे दी। इसी के बाद Godfrey Phillips ने New Shop के साथ बातचीत तेज की और टर्म शीट साइन की।

Godfrey Phillips Selling 24Seven

साल 2019 में शुरू किए गए रिटेल स्टार्टअप New Shop ने इस डील के लिए Godfrey Phillips के साथ हाथ मिलाया है। यह स्टार्टअप दावे के मुताबिक देश के 35 शहरों में 160 से अधिक 24 घंटे खुले रहने वाले रिटेल स्टोर्स का संचालन करता है। टर्म शीट साइन होने के बाद, दोनों पक्षों का लक्ष्य इस ट्रांजैक्शन को जल्द से जल्द पूरा करने का है, जो संभवतः सितंबर के अंत तक देखने को मिल सकता है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

बता दें, Godfrey Phillips ने 2010 में रिटेल बिजनेस में प्रवेश किया था। उस समय शायद कंपनी की कोशिश तंबाकू व्यवसाय पर अपनी निर्भरता को कम करने और बढ़ते उपभोक्ता बाजार का फायदा उठाने की थी। 24Seven के पास दिल्ली एनसीआर, पंजाब, तेलंगाना जैसे तमाम जगहों पर 150 से अधिक स्टोर्स थे और इसका कुल बिक्री राजस्व लगभग ₹484 करोड़ से अधिक का बताया जाता था। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस रिटेल बिज़नेस के आर्थिक स्थिति से खुद न होने के चलते Godfrey Phillips की ओर से इसे बेचने का फैसला किया गया है।

Godfrey Phillips के शेयर पर असर

इस खबर के बाद Godfrey Phillips के शेयरों में गिरावट देखने को मिली। 4 सितंबर की सुबह कंपनी के शेयर 2.5 प्रतिशत गिरकर NSE पर लगभग ₹6,470 पर ट्रेड करते दिखे। पिछले 12 महीनों में कंपनी के शेयरों ने 200% से अधिक की वृद्धि की थी, जिससे निवेशकों की संपत्ति तिगुनी हो गई। लेकिन इस डील की खबर ने शेयरों पर विपरीत असर डाला है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.