Now Reading
एंड्रॉइड टीवी के लिए X TV Beta ऐप हुआ लॉन्च, खुद Elon Musk ने की पुष्टि

एंड्रॉइड टीवी के लिए X TV Beta ऐप हुआ लॉन्च, खुद Elon Musk ने की पुष्टि

  • X TV ऐप का बीटा वर्ज़न एंड्रॉइड टीवी के लिए रिलीज़
  • रिप्ले टीवी से लेकर फ्री क्लाउड डीवीआर जैसे फीचर्स भी शामिल
x-tv-beta-app-is-launched-for-android-tvs-confirms-elon-musk

X TV Beta App is Launched For Android TVs, Confirms Elon Musk: एलन मस्क के मालिकाना हक वाले X, जिसे पहले Twitter के तौर पर भी जाना जाता था, ने अब टीवी ऐप सेगमेंट में भी कदम रखने की तैयारी पूरी कर ली है। जी हाँ! अब Netflix और Prime की तरह X TV ऐप भी उपलब्ध होगा, जिसे यूजर्स सीधे अपने स्मार्ट टीवी में स्ट्रीम कर सकेंगे।

असल में आज खुद एलन मस्क ने इसकी पुष्टि की है कि X TV ऐप का बीटा वर्ज़न एंड्रॉइड टीवी के लिए रिलीज़ हो चुका है। फिलहाल यह बीटा वर्ज़न LG, Amazon Fire TV, और Google TV जैसे डिवाइसेस पर लाइव है, लेकिन इसके अन्य डिवाइसेस पर भी जल्द रोल आउट किया जाएगा। वैसे व्यापक सार्वजनिक लॉन्च की सटीक तारीख अभी स्पष्ट नहीं है, लेकिन संभावना है कि यह विभिन्न डिवाइसेस पर अलग-अलग समय पर उपलब्ध होगा।

X TV Beta App For Android TVs

अगर बात Amazon की करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार, X TV ऐप इस साल जुलाई के अंत में उपलब्ध करवा दिया गया था। लेकिन LG पर यह 29 अगस्त को देखने को मिला था। दिलचस्प यह है कि यह X TV कोई सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म के तौर पर नहीं बल्कि बाक़ायदा स्ट्रीमिंग ऐप की तर्ज पर पेश किया जा रहा है।

सामने आ रहे  स्क्रीनशॉट और Google Play Store पर साझा की गई जानकारी के अनुसार, X TV ऐप असल में एक नया ओटीटी ऐप होगा। विवरण में लिखा हुआ है कि

“X-Stream Service TV एक यूनिक स्ट्रीमिंग टीवी सर्विस है जो विशेष रूप से X-Stream Services इंटरनेट सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध है। आप इस टीवी को अपने तरीके से और कभी भी देख सकते हैं। इसके लिए किसी सेट-टॉप बॉक्स की आवश्यकता नहीं है! आप अपने पसंदीदा लाइव लोकल, न्यूज़, स्पोर्ट्स, मूवी, म्यूज़िक, और वेदर चैनल्स को तुरंत या बाद में देख सकते हैं।”

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

इतना ही नहीं बल्कि इस X TV ऐप में कई बेहतरीन फीचर्स भी जोड़े जाने की बात सामने आई है, जिसमें रिप्ले टीवी, स्टार्टओवर टीवी से लेकर फ्री क्लाउड डीवीआर जैसी चीजें भी शामिल हैं। रिप्ले टीवी के तहत X-Stream Services 72 घंटों तक शो को क्लाउड में स्टोर कर सकेगा। जबकि स्टार्टओवर टीवी फीचर के साथ आप अपने पसंद का शो कुछ देर बाद भी शुरू से देख सकते हैं। वहीं फ्री क्लाउड डीवीआर फीचर यूजर्स को 100 घंटे तक की डीवीआर रिकॉर्डिंग्स को मुफ्त में स्टोर करने की सहूलियत देगा।

फिलहाल बीटा वर्ज़न के लिए उपयोगकर्ता के पास X अकाउंट होना आवश्यक है ताकि वह ऐप पर कंटेंट देख सके। अभी के लिए, यह ऐप केवल एंड्रॉइड स्मार्ट टीवी के लिए उपलब्ध है। इसलिए स्मार्ट टीवी पर ऐप स्टोर में जाकर आप X TV सर्च करके इसे इंस्टॉल कर सकते हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.