Now Reading
Goldman Sachs Layoff: कंपनी कर सकती है लगभग 1,800 कर्मचारियों की छंटनी – रिपोर्ट

Goldman Sachs Layoff: कंपनी कर सकती है लगभग 1,800 कर्मचारियों की छंटनी – रिपोर्ट

  • फैसले का असर बैंक के कई डिविजन में पड़ सकता है
  • यह सलाना टैलेंट रिव्यू की प्रकिया का हिस्सा है
goldman-sachs-layoff

Goldman Sachs Layoff: अमेरिकी बहुराष्ट्रीय निवेश बैंक और वित्तीय सेवा कंपनी Goldman Sachs में भारी संख्या में कंपनी के कर्मचारियों की छंटनी होने जा रही है, कंपनी ने सालाना रिव्यू प्रोसेस में 3 से 4% कर्मचारियों को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखाने का कठोर फैसला लिया हैं।

कंपनी का छंटनी को लेकर दिए गए बयान के अनुसार, यह सलाना टैलेंट रिव्यू की प्रकिया का हिस्सा है, फिर भी इस छंटनी के बाद दिसंबर 2024 के आखिरी में कर्मचारियों की संख्या पिछले साल 2023 के मुकबले अधिक रहेंगी।

बता दे, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी के छंटनी के फैसले के बाद Goldman Sachs में 1300 से लेकर 1800 कर्मचारियों को अपनी जॉब से हाथ धोना पड़ सकता है। इस फैसले का असर बैंक के कई डिविजन में पड़ने का अनुमान जताया जा रहा हैं।

Goldman Sachs Layoff: सालाना छंटनी का रिकॉर्ड

अमेरिकी बहुराष्ट्रीय निवेश बैंक और वित्तीय सेवा कंपनी Goldman Sachs में छंटनी कोई नई बात नही है, कंपनी हर साल सालाना रिव्यू प्रोसेस के जरिए 2 से 3% कर्मचारियों को जॉब से निकालती रही हैं। छंटनी के संबंध में द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में कहा गया है, कि Goldman Sachs ने छंटनी को शुरू कर चुका है, जो आगे तक जारी रहेंगी। Goldman Sachs में सालाना छंटनी का आधार वित्तीय आउटलुक और मार्केट की परिस्थितियों में निर्भर करता है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
adani-acquires-trainman-an-train-booking-site

गौरतलब हो, पिछले साल कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2023 में करीब 3200 कर्मचारियों की छंटनी की थी। यह कंपनी के कुल कर्मचारियों का करीब 6.5 फीसदी है। इस छंटनी में कई भारतीय लोगों को अपनी जॉब से हाथ धोना पड़ा था। तब की छंटनी में बैंगलोर में बतौर कंपनी के साथ सॉफ्टवेयर डेवलेपर जुड़े शुभम साहू और एच-1बी वीजा पर अमेरिका में काम कर रहीं शिल्पी को भी अपनी जॉब से हाथ धोना पड़ा था। उक्त छंटनी के दौरान इन्होने सुर्खियां बटोरी थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.