Now Reading
अमिताभ बच्चन के फैमिली ऑफिस ने Swiggy में खरीदी हिस्सेदारी

अमिताभ बच्चन के फैमिली ऑफिस ने Swiggy में खरीदी हिस्सेदारी

  • अमिताभ बच्चन के फैमिली ऑफिस ने ख़रीदी Swiggy में हिस्सेदारी
  • क्विक कॉमर्स में भी बड़ा नाम बन चुका Swiggy जल्द ला रहा है IPO
swiggy-to-increase-ipo-size-will-raise-upto-rs-5000-crore

Amitabh Bachchan family office picks up stake in Swiggy: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के फैमिली ऑफिस ने तेजी से बढ़ते क्विक कॉमर्स व फूड डिलीवरी दिग्गज Swiggy में छोटी हिस्सेदारी ख़रीदी है। हालांकि इसको लेकर अब तक वित्तीय लेनदेन से जुड़ी कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आ सकी है। लेकिन इकोनॉमिक टाइम्स के हवाले से सामने आई रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है।

जाहिर है Swiggy वर्तमान में अपने IPO की तैयारी कर रहा है और ऐसे में अमिताभ बच्चन के फैमिली ऑफिस द्वारा Swiggy में हिस्सेदारी ख़रीदने जाना काफी अहम हो जाता है। आपको बता दें, उपलब्ध जानकारी के अनुसार Swiggy लगभग $15 बिलियन की वैल्यूएशन के साथ आईपीओ का आगाज कर सकता है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी $1-1.2 बिलियन जुटाने की योजना बना रही है।

दिलचस्प बात ये है कि ऑनलाइन फूड डिलीवरी के लिए जानी जाने वाली कंपनी Swiggy ने पिछले कुछ समय से क्विक कॉमर्स सर्विस Swiggy Instamart का संचालन भी शुरू कर रखा है। इसके तहत कंपनी 10 मिनट के भीतर ग्रॉसरी डिलिवरी का काम करती है। और हाल के दिनों में क्विक कॉमर्स इंडस्ट्री की ओर निवेशकों की रूचि लगातार बढ़ती जा रही है।

Amitabh Bachchan family office picks up stake in Swiggy

आपको बता दें, Swiggy के साथ ही साथ ऑनलाइन क्विक कॉमर्स ग्रॉसरी डिलीवरी के क्षेत्र में Big Basket और Zepto जैसे प्रतिद्वंदी भी शामिल हैं। इसके साथ ही Zomato भी Swiggy के प्रमुख प्रतिद्वंदियो में शुमार है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
micron-plans-to-power-iphones-with-made-in-india-chips

फिलहाल ताजा खबर की बात करें तो रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ बच्चन के फ़ैमिली ऑफ़िस ने Swiggy में हिस्सेदारी कंपनी के कर्मचारियों और प्रारंभिक निवेशकों से शेयर खरीदकर प्राप्त की है। बता दें Zomato पहले से ही एक लिस्टेड कंपनी है, जिसके शेयर की क़ीमतें लगातार तेजी से बढ़ रही हैं। वैसे Swiggy के निवेशकों मीन मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के चेयरमैन रामदेव अग्रवाल भी शामिल हैं। उन्होंने Swiggy के साथ ही साथ क्विक-कॉमर्स स्टार्टअप Zepto में भी हिस्सेदारी खरीदी हुई है।

फिलहाल देखना यह होगा कि Swiggy आईपीओ के जरिए कैपिटल मार्केट से ₹8000 से लेकर ₹10,000 करोड़ तक जुटा सकती है। फिलहाल जैसा हमनें पहले ही बताया $15 बिलियन की वैल्यू का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसके पहले अमेरिकी निवेशक बैरन कापिटल ने जून तक $14.74 बिलियन की वैल्यूएशन आँकी थी। Swiggy ने अपने IPO को लेकर अप्रैल 2024 में ही शेयरधारकों से मंजूरी ले ली थी।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.