Now Reading
यूक्रेन ने किया 9/11 जैसा हमला? जवाब में रुस की ओर से अब तक का सबसे बड़ा हवाई हमला

यूक्रेन ने किया 9/11 जैसा हमला? जवाब में रुस की ओर से अब तक का सबसे बड़ा हवाई हमला

  • रूस के सारातोव शहर की सबसे ऊँची 38 मंजिला बिल्डिंग पर हमला
  • जवाब में रुस ने की हवाई हमलों की बरसात, कीव हाई अलर्ट पर
ukraine-russia-drone-attack-war

Ukraine-Russia Drone Attack War: रूस के सारातोव शहर में आज सुबह यूक्रेन द्वारा एक इमारत पर ड्रोन हमला किए जाने की खबर है। इस हमले का निशाना शहर की सबसे ऊंची इमारत, वोल्गा स्काई रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स बनी, जो असल में एक 38 मंजिला बिल्डिंग है। सोशल मीडिया पर सामने आ रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि ड्रोन तेजी से उड़ते हुए इमारत से टकराया, जिसके बाद एक जोरदार धमाका हुआ। यह देखनें में काफी कुछ अमेरिका पर हुए 9/11  हमले जैसा ही लग रहा है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से सामने आ रही जानकारी के अनुसार, हमले के परिणामस्वरूप इमारत के चार फ्लोर को भारी क्षति पहुँची है, कुछ तस्वीरें भी सामने आई, जिसमें तीन मंजिलों में बड़े छेद दिखाई दे रहे हैं। सूचना के अनुसार, इस हमले में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Ukraine-Russia Drone Attack:

वहीं सारातोव पर हुए ड्रोन हमले के बाद रूस ने प्रतिक्रिया देते हुए यूक्रेन पर बड़े पैमाने पर हवाई हमले शुरू कर दिए। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर हमले का आदेश दिया, जिसके बाद रूसी सेना ने यूक्रेन के विभिन्न शहरों पर मिसाइल और ड्रोन से हमले किए। इस हमले का लक्ष्य कीव, खारकीव, विनितीसिया, क्रीवी रीह, जैपोरिझिया, ख्मेलित्सकी, ओडेसा और डिनप्रो जैसे प्रमुख शहर थे।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

26 अगस्त की सुबह, रूस की ओर से यूक्रेन के कई शहरों पर विस्फोटक हमले किए गए। कीव और अन्य प्रमुख शहरों में सुबह 6 बजे से पहले ही हवाई हमले के सायरन बजने लगे। रिपोर्ट के अनुसार, कीव और उसके आसपास के क्षेत्रों में भीषण धमाके हुए, जिनकी पुष्टि शहर के मेयर इहोर तेरेखोव ने की। खारकीव, डेसा, विनितीसिया, जैपोरिझिया, क्रेमेनचुक, डीनिप्रो, खमेलनित्सकी और क्रिवी रिह में भी हमलों की सूचना मिली है।

See Also
gmail-app-gets-ai-powered-search-feature

Drone Attack: हवाई हमले बढ़े

यूक्रेन की वायुसेना ने रूस के 11 बमवर्षक विमानों और कामिकेज ड्रोन की गतिविधि की सूचना दी थी। हालांकि, बाद में पुष्टि की गई कि बमवर्षक विमानों की संख्या 11 की बजाय 6 थी। यूक्रेन ने कहा कि रूस ने बड़े पैमाने पर ड्रोन और मिसाइलों का उपयोग करते हुए उनके क्षेत्रों को निशाना बनाया है।

आपको बता दें, रूस और यूक्रेन के बीच जंग को लगभग 2 साल से अधिक का समय होने जा रहा है। यह जंग फरवरी 2022 से ही चल रही है। लेकिन हाल के दिनों में दोनों देशों ने जंग की तीव्रता और बढ़ा दी है। यूक्रेन द्वारा रूस के महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर कब्जा किए जाने भी खबरें सामने आई थीं, जिसके बाद रूस ने पलटवार करते हुए यूक्रेन पर बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए। इस बीच पीएम मोदी भी हाल के समय में दोनों देशों का दौरा कर, वार्ता के ज़रिए मसले को हल करने की अपील कर चुके हैं।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.