Now Reading
क्रिकेटर शाकिब अल हसन पर हत्या के आरोप में FIR हुई दर्ज

क्रिकेटर शाकिब अल हसन पर हत्या के आरोप में FIR हुई दर्ज

  • एक व्यक्ति की हत्या में शाकिब सहित कुल 156 लोगों को आरोपी बनाया गया.
  • रफीकुल इस्लाम ने अपने बेट की हत्या के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई.

FIR registered against Shakib Al Hasan on murder charges: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर क्रिकेट खिलाड़ी शाकिब अल हसन की मुसीबतें बढ़ गई है, उनके ऊपर इस कदर मुसीबतें टूटी है कि उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

जी हां! जेल की हवा दरअसल स्टार क्रिकेटर के ऊपर हत्या के आरोप में एफआईआर दर्ज हुई है। शाकिब अल हसन फिलहाल बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ पाकिस्तान के दौरे में है, वही उनके ही देश में उनके खिलाफ़ राजधानी ढाका में कपड़ों का काम करने वाले युवक मोहम्मद रुबल की मौत को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है।

मृतक के पिता ने एफआईआर दर्ज करवाई

यह पूरा मामला बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना के कार्यकाल का है, मिली जानकारी के अनुसार छात्रों के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक युवक की मौत हुई थी। इस मामले में बांग्लादेश पुलिस ने सांसद रहे शाकिब अल हसन के साथ अन्य  लोगों के खिलाफ़ एफआईआर दर्ज किया है। ढाका के अडाबोर पुलिस थाने के एक अधिकारी के मुताबिक, शाकिब पर इस मामले की एफआईआर में 27 या 28 आरोपियों के साथ नाम दर्ज हुआ है। मृतक के पिता  रफीकुल इस्लाम में गुरुवार को इस मामले में शिकायत दर्ज कराया है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मृतक युवक बांग्लादेश में छात्रों द्वारा किए जा रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने गया था, इस दौरान पुलिस के द्वारा प्रदर्शनकारियों के ऊपर फायरिंग की दौरान दौरान उसकी छाती में गोली लगने से उसकी मौत हो गई थी। मृतक के पिता द्वारा दर्ज कराई रिपोर्ट में अवामी लीग के 154 स्थानीय कार्यकर्ताओं को आरोपी बनाया गया है साथ ही इसमें कप्तान शाकिब-अल-हसन और प्रधानमंत्री शेख हसीना का भी नाम शामिल है।

See Also
New Zealand scraps world-1st smoking ban

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, शाकिब शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग पार्टी के सांसद हैं और उन्होंने मगुरा-2 संसदीय सीट से चुनाव जीता था।  यह भी एक तथ्य है कि शाकिब शेख हसीना सहित अवामी लीग के कई नेताओं के देश छोड़ने के बाद से बांग्लादेश नहीं लौटे हैं। साफ है कि शाकिब भारत में शरण पाने वालीं शेख हसीना की पार्टी से जुड़े होने के कारण निशाने पर हैं। इसके लिए भी उनका एफआईआर हत्या के आरोप में में नाम (FIR registered against Shakib Al Hasan on murder charges)  जोड़ा गया हो।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.