Now Reading
YouTube: 12 घंटे में 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम दर्ज नया रिकॉर्ड

YouTube: 12 घंटे में 1 करोड़ सब्सक्राइबर्स, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नाम दर्ज नया रिकॉर्ड

  • 90 मिनट में ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने तोड़ा यूट्यूब में एक पुराना रिकॉर्ड.
  • यूट्यूब पर फास्टेस्ट 1 मिलियन सब्सक्राइबर.

Cristiano Ronaldo record in YouTube: दुनियाभर में शायद ही ऐसा कोई देश हो जहां दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को न जाना जाता हो, दिग्गज खिलाड़ी की फुटबॉल खेलने की क्षमता और खेल के प्रति उनके जुनून ने उन्हे विश्वभर में प्रसिद्ध किया है।

शायद यही वजह रही है, सोशल मीडिया का लोकप्रिय प्लेटफार्म इंस्टाग्राम में फुटबॉल प्लेयर सबसे ज्यादा लोगों द्वारा फॉलो किए जानें वाले स्पोर्टपर्सन है। जी हां! दिग्गज फुटबॉल प्लेयर को इंस्टाग्राम में 636 मिलियन लोगों के द्वारा फॉलो किया जाता है, जो इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म में बहुत बड़ा रिकॉर्ड है, वही अब नई जानकारी के मुताबिक़ क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अब यूट्यूब में भी एक बड़ा धमाल मचाते हुए एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

सबसे तेज 10 लाख सब्सक्राइबर बनाने का रिकॉर्ड

दरअसल पुर्तगाली फुटबॉल खिलाड़ी अब तक यूट्यूब में सक्रिय नहीं थी, लेकिन जब उन्होंने यूट्यूब में अपना नया चैनल निर्माण करके उसके बारे में जानकारी साझा की देखते ही देखते उनके यूट्यूब चैनल में सब्सक्राइबर की संख्या सिर्फ 90 मिनट में 10 लाख को पार कर गई, ये यूट्यूब के इतिहास में पहली बार हुआ है, जो एक रिकॉर्ड बन चुका है। वही उनके यूट्यूब के नए चैनल में 24 घंटो के भीतर 11 मिलियन करीब 1करोड़ से ज्यादा यूट्यूब उपयोगकर्ता जुड़े है, जो अपने आप में एक विशेष उपलब्धि को दर्शाता है कि दुनियाभर में फुटबॉल खिलाड़ी के प्रशंसकों की कोई कमी नही है।

आपकों बता दे, क्रिस्टियानो रोनाल्डो के नए यूट्यूब चैनल UR से पहले सबसे अधिक एक दिन में सब्सक्राइबर जोड़ने का रिकॉर्ड हैमस्टर कॉम्बैट चैनल के पास था।

फुटबॉल स्टार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के माध्यम से अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत की घोषणा की थी, जहां उनके बड़े पैमाने पर फॉलोअर्स हैं। रोनाल्डो के ‘एक्स’ प्लेटफॉर्म पर 112.5 मिलियन, फेसबुक पर 170 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 636 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

गौरतलब हो, दुनिया केसबसे बेहतरीन फुटबॉलर्स में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो मौजूदा समय में अल नासर क्लब के लिए सऊदी प्रो लीग में खेल रहे हैं। हाल ही में वह यूरो कप 2024 में पुर्तगाल के लिए खेलते हुए नजर आए थे। हालांकि रोनाल्डो अपनी टीम को खिताब नहीं जिता पाए। रोनाल्डो 39 साल के हो गए हैं। उनका करियर अब अंतिम चरण में है। हालांकि इस उम्र में भी उनकी फिजिकल फिटनेस (Cristiano Ronaldo record in YouTube) कमाल की है, जिसको लेकर उनके करोड़ों प्रशंसक उनके दीवाने है।

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.