Now Reading
अमेरिका में ट्रंप की बनी सरकार तो एलन मस्क को मिलेगा ‘कैबिनेट पद’, किया गया ऐलान

अमेरिका में ट्रंप की बनी सरकार तो एलन मस्क को मिलेगा ‘कैबिनेट पद’, किया गया ऐलान

  • डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बने तो टेस्ला CEO को बनाएंगे कैबिनेट का हिस्सा.
  • ट्रंप के ऊपर हुए हमले के बाद से एलन मस्क ट्रंप का समर्थन करते आ रहे हैं.
elon-musk-will-launch-a-smart-tv-streaming-app

Elon Musk will become cabinet minister in America: Tesla और SpaceX जैसी कंपनियों के मालिक अमेरिकी उद्योगपति एलन मस्क को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बड़ा बयान दिया है, यदि बयान के अनुरुप बातें अमेरिका में घटती है, तो  उद्योगपति एलन मस्क USA में एक नई भूमिका में दिख सकते है।

जी हां! नई भूमिका, डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया कि अगर वह नवंबर में होने वाले चुनाव में जीतते हैं तो एलन मस्क को कैबिनेट पद या व्हाइट हाउस में सलाहकार की भूमिका देंगे। आपकों बता दे, हाल के समय में एलन मस्क और अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच की दोस्ती चर्चाओं में बनी हुई है।

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में ‘एक्स’ के मालिक एलन मस्क अक्सर अपने अकाउंट के जरिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करते दिखाई दिए हैं।  ट्रंप की एक रैली में उनके ऊपर हुए हमले के बाद से एलन मस्क ट्रंप का समर्थन करते आ रहे हैं। हमले के कुछ ही देर बाद उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर लिखा था, मैं ट्रंप का समर्थन करता हूं और उनके जल्द ठीक होने की दुआ करता हूं। हालांकि इस दौरान उन्होंने यह भी बात कबूली थी कि उन्होंने 2020 के चुनाव में जो बाइडेन को सपोर्ट किया था

शायद यही वजह रही कि अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति ने भी उनके समर्थन और सहयोग को लेकर उक्त घोषणा की हो।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एलन मस्क को लेकर बयान

रॉयटर्स के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया कि अगर वह नवंबर में होने वाले चुनाव में जीतते हैं तो एलन मस्क को कैबिनेट पद या व्हाइट हाउस में सलाहकार की भूमिका देंगे। अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अमेरिका में होने वाले आगामी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार कमला हैरिस के साथ है, जहां पहले वर्तमान राष्ट्रपति बाइडेन के मुकाबले डोनाल्ड ट्रंप मजबूत प्रत्याशी दिख रहें थे, तो वही बाइडेन के चुनाव न लड़ने की घोषणा और कमला हैरिस की उम्मीदवारी ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जीत को लेकर संशय पैदा किया है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

See Also
air-pollution-quality-index-delhi-noida

बरहाल यदि वह एक बार फ़िर से राष्ट्रपति के तौर में चुनें जाते है तो एलन मस्क को एक उच्च पद ऑफ़र कर देंगे और अमेरिकी उघोगपति एलन मस्क भी उनका ऑफ़र स्वीकार कर लेंगे तो लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफार्म X के मालिक एक नई भूमिका में नजर आएंगे।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.