Now Reading
बदलापुर यौन शोषण मामले में SIT गठन, तीन पुलिस अधिकारियों का निलंबन

बदलापुर यौन शोषण मामले में SIT गठन, तीन पुलिस अधिकारियों का निलंबन

  • बदलापुर कांड में तीन पुलिसवाले सस्पेंड.
  • बड़े पैमाने पर आम लोगों का विरोध प्रदर्शन.
devendra-fadnavis-offered-to-resign-amid-maharashtra-result

Badlapur School Abuse Case: महिलाओं के खिलाफ़ अपराध कम होने की जगह समय दर समय बढ़ते जा रहे है, कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ हुआ जघन्य अपराध को लेकर जहां राज्य सरकार और पुलिस विभाग की लापरवाही से लेकर अन्य कई आरोपों को लेकर देशभर में आम लोगों साहित डॉक्टरों में आक्रोश देखा जा रहा है।

वही महाराष्ट्र से महिला सुरक्षा से से जुड़ा एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहा पुलिस कर्मियों ने शिकायत सुनने की जगह शिकायतकर्ता स्कूली बच्ची और उसके परिवार को घंटो बैठाया रखा।

जी हां! मुंबई से सटे ठाणे जिले के बदलापुर में एक स्कूल में नर्सरी में पढ़ने वाली दो बच्चियों के साथ छेड़छाड़ मामले में बड़ा बवाल हुआ है। स्कूल में बच्चियों से छेड़छाड़ की घटना से गुस्साए पैरेंट्स ने पूरे जिले में आज यानी मंगलवार को जबरदस्त प्रदर्शन किया, बवाल इतना बड़ा है कि लोगों ने स्कूल में तोड़फोड़ कर दी और रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है।

पुलिस के ऊपर मामला दबाने का आरोप

विपक्ष ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मियों ने मामले को दबाने की कोशिश की, पीड़ित स्कूली बच्चियों के परिजन जब थाने शिकायत करने पहुंचे थे, तबउन्हे बदलापुर पुलिस स्टेशन के बाहर 11 घंटे खड़ा रखा गया।

इस बीच सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। इन लोगों के ऊपर आरोप है कि इन पुलिसवालों ने बच्चियों के साथ हुई बदसलूकी मामले में अपने कर्तव्यों का पालन नहीं किया। साथ ही राज्य सरकार ने मामले की जाँच के लिए आईजी रैंक की महिला अधिकारी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया है।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक्शन की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा,

“अपने कर्तव्यों का पालन नहीं करने की वजह से सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल को तत्काल सस्पेंड करने का आदेश जारी किया गया है।”

See Also
vibrant-gujarat-summit-2024-major-highlights

मामले को लेकर विपक्ष का आरोप

शिवसेना यूबीटी नेता उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया है कि  जिस स्कूल में बच्चियों के साथ  छेड़छाड़ की घटना हुई है, वह भाजपा के लोगों का है।

न्यूज़North अब WhatsApp पर, सबसे तेज अपडेट्स पानें के लिए अभी जुड़ें!

हालांकि उन्होंने इसमें एक बात जोड़ते हुए कही कि “लेकिन मैं इस मामले में राजनीति नहीं करना चाहता, इसलिए जो भी दोषी हैं, चाहे वह भाजपा कार्यकर्ता हों या (Badlapur School Abuse Case) कोई और, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए”।

 

©प्रतिलिप्यधिकार (Copyright) 2014-2023 Blue Box Media Private Limited (India). सर्वाधिकार सुरक्षित.